Breaking News

आगामी त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये हुई शांति समिति की बैठक




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।।आगामी त्योहार दुर्गापूजा, दशहरा तथा चेहल्लुम को लेकर नगरा थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस मौके पर लोगों से आगामी त्योहारों में शांति तथा सौहार्द कायम रखने की अपील की गई। साथ ही त्योहारों को कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ही मनाने की अपील की गई। बैठक में क्षेत्राधिकारी रसड़ा शिव नारायण बैस ने कहा कि अगर कोई माहौल को खराब करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कर्रवाई की जाएगी। त्योहारों को लेकर प्रशासन काफी चौकन्ना है । 



हर छोटी बड़ी घटनाओं पर प्रशासन की पैनी नजर है। क्षेत्राधिकारी ने मूर्ति रखने वाले कमेटी के पदाधिकारियों से आग्रह किया गया कि सभी अनुमति लेकर ही मूर्ति स्थापित करें।तीन फुट की मुर्ति रखने की शासन द्वारा गाइड लाइन जारी की गई है लेकिन चार से पांच फीट की मूर्तियां रखी जाएंगी।इसके साथ ही पूजा पंडालों में कोरोना गाइड लाईन का विशेष ध्यान रखने की अपील की। पूजा पंडालों में आग से बचाव हेतू बालू आदि की व्यवस्था होना चाहिए। राम लीला आयोजन में भी कोविद नियमो का पूर्ण पालन करना होगा। निर्धारित संख्या और उचित दूरी का पालन अनिवार्य रूप से होना चाहिए।

 इस मौके पर नायब तहसीलदार रसड़ा शैलेश कुमार ध्वनि विस्तारक यन्त्र के लिए प्रशासन से अनुमति जरूरी है। छोटे वाहनों से ही प्रतिमा विसर्जन किया जाएगा। थानाध्यक्ष डीके पाठक, एसआई मायापति पांडेय, एडवोकेट शफीक अहमद, राकेश सिंह, अशोक सिंह, खुद्दी पठान, राजकुमार गोंड, शाशिप्रकाश चौरसिया, विजय चौहान आदि उपस्थित रहे।