Breaking News

बहुद्देश्यीय सभागार में 'रामायण काॅन्क्लेव' आज :रामायण में भ्रातृप्रेम पर संगोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

 



संस्कृति विभाग ने आम लोगों से भी कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की

बलिया: 'रामायण कांक्लेव' का आयोजन आज (बुधवार) कलेक्ट्रेट स्थिति बहुद्देश्यीय सभागार (ट्रेजरी के बगल में) में होगा। इसमें 'रामकथा में भ्रातृप्रेम' संगोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। संस्कृति विभाग के अधिकारी सुभाष यादव ने आम लोगों से भी कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने बताया है कि कार्यक्रम देखने के लिए किसी भी प्रकार की पास की आवश्यकता नहीं है। कोई भी व्यक्ति इसमें आ सकता है। जिला प्रशासन, संस्कृति, पर्यटन विभाग व अयोध्या शोध संस्थान की ओर से प्रदेश में भगवान श्रीराम से जुड़े 17 जिलों में आयोजित किए जाने वाले रामायण काॅन्क्लेव के तृतीय चरण में यह आयोजन होगा।


श्री यादव ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में गोपाल राय व बंटी वर्मा लोक गायन की प्रस्तुति देंगे। संजय कुमार एवं उनके साथी धोबिया नृत्य,डॉ ममता टण्डन व स्नेहा डे द्वारा कथक नृत्य, विनम्र शुक्ल भजन व सखीचन्द राजभर व छविलाल पाल अपने साथियों संग बिरहा की प्रस्तुति देंगे। समूहन कला संस्थान की ओर से 'सुन लो स्वर पाषाड़ शिला के (अहिल्या उद्धार)' आधारित नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।