Breaking News

चिन्मयानंद स्वामी ने बताया महंथ नरेंद्र गिरी की हुई है हत्या,सीएम योगी कराये सीबीआई से जांच

 



ए कुमार

शाहजहांपुर ।। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत पर पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने बड़ा बयान दिया है। चिन्मयानंद ने महेंत नरेंद्र गिरी की मौत को हत्या बताया है। वहीं उन्होंने कहा है कि अखाड़ा परिषद की संपत्ति को लेकर एक राजनीतिक दल विशेष के लोगों ने नरेंद्र गिरी की हत्या की है।


चिन्मयानंद ने ये भी कहा कि योगी आदित्यनाथ को असफल साबित करने के लिए संतो के खिलाफ लगातार एक विशेष दल साजिशें कर रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जैसे लगातार संतों पर आरोप लग रहे है । प्रदेश में सन्तो की हत्याएं हो रही है।  जिससे देश भर के संत समाज में का भी नाराजगी है। नरेंद्र गिरी की हत्या से संत समाज को काफी क्षति पहुंची है।


स्वामी चिन्मयानंद ने योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि नरेंद्र गिरी की मौत की सीबीआई या उच्च स्तरीय जुडिशरी जांच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा योगी सरकार जिस तरीके से भूमाफियाओं, गुंडो और अपराधियों के खिलाफ अभियान चला राही  उसी तरीके से साधु संतों के खिलाफ जो बदनाम और उनकी हत्या करने बाले षड्यंत्र कर रहे हैं उनके खिलाफ भी अभियान चलाकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महंत आनंद गिरी को इस हत्या के षड्यंत्र में फसाया जा रहा है जोकि आनंद गिरि निर्दोष है। फिलहाल महंत नरेंद्र गिरि की हत्या पर चिन्मयानंद ने दुख जताया और योगी आदित्यनाथ से उच्च स्तरीय जुडिशियल जांच की मांग की है।