Breaking News

चार दर्जन दिव्यांगजनो को मिली ट्राई साइकिल,खिल उठे इनके चेहरे






बख्तियार अहमद

सिकन्दरपुर (बलिया)।। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग बलिया द्वारा गुरुवार को स्थानीय गांधी इंटर कॉलेज परिसर में भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रबन्धक अरविन्द कुमार राय के हाथों चार दर्जन दिव्यांगो को ट्राई साईकिल वितरित किया गया। ट्राई साइकिल पाकर दिव्यांगजनों के चेहरें खुशी से खिल उठें। 




 सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री राय ने कहा कि दिव्यांगजनों की सेवा बहुत ही पुण्य का काम है। आमलोगों को ऐसे लोगों से घृणा की बजाय प्रेम, सेवा व सहयोग का भाव रखना चाहिए, जिससे दिव्यांगजन समाज में अपने आप को उपेक्षित महसूस न करें। सेवा करने से मन व आत्मा में काफी संतोष व शांति मिलता है। 



विभागीय अधिकारी राजीव कुमार यादव ने कहा कि सरकार से दिव्यांगजनों के लिए जो भी उपकरण मुहैया कराया जाएगा। उसें मै समय से वितरण कराने का प्रयास करूंगा। जानकारी देते हुए बताया कि एक से पांच साल तक के बहरे बच्चों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ऑपरेशन के लिए 6 लाख रुपयें का सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

 कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ संजय कुमार राय, सुमित्रा देवी स्मारक शिक्षण संस्थान कोथ के प्रबन्धक विवेकानन्द राय, जितेन्द्र राय, जगन्नाथ तिवारी, सुशील तिवारी, विवेक कुमार व सुनील गुप्त आदि लोग मौजूद रहे।