Breaking News

एक दिन में 7 सौ वेक्सिनेशन , रेडक्रॉस बलिया की चर्चा हर तरफ,एक सदस्य ने CM के हाथों पाया सम्मान

 







बलिया ।। कोरोना ( कोविड 19 ) की शुरुआती दौर से ही न केवल हिंदुस्तान बल्कि विश्व परेशान है।  दूसरी लहर ने  चारो तरफ तबाही का मंजर बरपाया। अब तीसरी लहर के भी संकेत मिलने लगे हैं। जिसके मद्देनजर सरकार  सहित शासन ,प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है। कोरोना से निपटने के लिये जहां सरकारी तंत्र की सराहना हो रही है तो वही निःस्वार्थ भाव से इस आपदा की घड़ी में लोगो की सेवा करने वाली इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी की भी सर्वत्र  सराहना हो रही है। इसके सेवा भाव से किये गये कार्यो की ही देन है कि इसके आजीवन सदस्य सरदार सुरेंद्र सिंह खालसा को मुख्यमंत्री श्री योगी जी ने अपने हाथों वाराणसी में सम्मानित किया ।

 सभी को टीका लगे इस मुहिम में जुटी रेड क्रॉस सोसाइटी बलिया द्वारा आयोजित शिविर में शुक्रवार को सदर तहसील के तीखमपुर गांव स्थित पंचायत भवन पर 7 सौ लोगों का वेक्सिनेशन हुआ। जिसमें 18 से 45 तथा 45 से ऊपर  के लोगों का प्रथम एवं द्वितीय डोज कुल सात सौ डोज  लगाया गया। दरअसल कोरोना काल से ही उक्त सोसायटी ने निष्ठा के साथ काम किया यही वजह है कि चर्चा हर तरफ हो रहा है।यहाँ तक कि रेडक्रॉस के एक सदस्य को तो वाराणसी में 5 सितम्बर को CM ने सम्मानित भी किया। 

बता दें कि तीन मंडलों से पच्चास लोगों को यह सम्मान दिया गया , जिसमें बलिया जनपद से रेड क्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य सरदार सुरेन्द्र सिंह खालसा को  मुख्यमंत्री योगी द्वारा पूर्वांचल सम्मान से नवाजा गया।

रेड क्रास सोसायटी के जिला समन्वयक शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय, संजय कुमार गुप्ता सभापति, विजय कुमार शर्मा उप सभापति, विनय श्रीवास्तव , पंकज कुमार मिश्र, विनोद मिश्रा, सत्य प्रकाश राय, संदीप कुमार, जावेद अहमद, प्रियांशी तिवारी , शारदा देवी , पुष्पा वर्मा,ग्राम प्रधान सुमंत कुमार पाण्डेय,  प्रदीप तिवारी, रवि शंकर, श्याम बहादुर , कालिका प्रसाद आदी लोग उपस्थित रहे।