Breaking News

केडीबीडी दुबहर में " महिलाओं में उद्यमिता विकास " पर वेबिनार का हुआ आयोजन

 




डॉ सुनील ओझा

दुबहड़ बलिया ।। आई०क्यू०ए०सी० एवं कमला देवी बाजोरिया डिग्री कालेज, दुबहर, बलिया के तत्वाधान में “मिशन शक्ति“ कार्यक्रम के तृतीय चरण के तहत "महिलाओं में उद्यमिता विकास" विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में प्रथम वक्ता डाॅ० रिचा चतुर्वेदी एसोसिएट प्रोफेसर भूगोल विभाग इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय  अमरकंटक म०प्र रही। उन्होंने देश की सफल महिला उधामियो का उदाहरण देते हुए महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की वकालत की। टी०डी० कालेज, बलिया की एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ० निशा राधव ने कहा कि सरकार की नई शिक्षा नीति के तहत कौशल विकास एवं डिग्री शोध का जो प्रावधान किया गया है वह निश्चित  ही महिलाओं में उद्यामिता विकास को बढ़ावा देगी। श्री नरोत्तम विनीत, असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास, दयाल सिंह कालेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली एवं डाॅ० दिग्विजय सिंह एसोसिएट प्रोफेसर कमला देवी बाजोरिया डिग्री कालेज, दुबहर, बलिया ने भी अपने विचार रखे। वेबीनार में तीस से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का संचालन एवम् अतिथियों का स्वागत महाविद्यालय के आई०क्यू० ए०सी० के संयोजक डॉ० अनिल कुमार तिवारी एवं अन्त में धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य डाॅ० अभिषेक आर्ष ने किया।