Breaking News

पुलिस अधीक्षक ने किया उभांव थाने का औचक निरीक्षण,कमियों को दूर करने का दिया निर्देश

 


अभियेश मिश्र/नीलेश दीपू

बिल्थरारोड बलिया ।।  पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने मंगलवार को सायंकाल 7 बजे उभांव थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना कार्यालय , मालखाना ,हवालात ,को चेक करने के बाद कार्यालय में अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, विवेचना रजिस्टर, डयूटी रजिस्टर,  पासपोर्ट रजिस्टर ,एनसीआर रजिस्टर सहित आदि रजिस्टरों  एवं उनके रख रखाव, उनमें अंकित की जाने वाली प्रविष्टयों को भी चेक  किया। 

थाना परिसर बैरक ,मालखाना ,महिला हेल्प डेस्क,सबका किया मुआयना



पुलिस अधीक्षक श्री नय्यर थाना परिसर में बने बैरक, मालखाना, बंदी गृह, कम्प्यूटर रूम आदि की साफ-सफाई का गहनता से निरीक्षण किया और मिली कमियों को दूर करने का निर्देश भी दिया । वही मिशन शक्ति फेस 3 के संबंध में  महिला आरक्षियो से जानकारी लेने के बाद इनको आवश्यक दिशा निर्देश दिया । महिला हेल्प डेस्क को भी चेक़ किया । पुलिस अधीक्षक ने थाने में तैनात  सभी दरोगा , दीवान मुंशी ,हेड कांस्टेबल ,कांस्टेबल ,महिला कांस्टेबल के साथ परिवार के मुखिया की तरह वार्ता करके  उन्हें उचित दिशा निर्देश दिया व उनकी समस्याओं को सुनकर दूर करने का आश्वासन दिया।

पासपोर्ट वेरिफिकेशन में घूसखोरी न हो,इसके लिये दिये कड़े निर्देश,फोन करके जानी हकीकत




 पुलिस अधीक्षक श्री नय्यर ने पासपोर्ट वेरिफिकेशन रजिस्टर को चेक किया और पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर एक भी रुपए न लेने की भी बात कही । पासपोर्ट वेरिफिकेशन रजिस्टर  में दर्ज वेरिफिकेशन वालों को फोन करके भी इस बात की जानकारी लिया कि किसी ने वेरिफिकेशन के नाम पर तो पैसा नहीं लिया।

फरियादियो के साथ हो सम्मानजनक व्यवहार

 श्री नय्यर ने थाने के पीछे भी जा करके देखा तथा उन सभी पुलिस वालों को कड़ी चेतावनी दी कि किसी भी दशा में फरियादियों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए बिना वजह किसी को परेशान न किया जाए जाते-जाते नवनिर्मित चौकिया मोड़ पुलिस पिकेट का भी उन्होंने उद्घाटन किया । इस मौके पर शिव नारायन वैश क्षेत्राधिकारी रसड़ा व  ज्ञानेश्वर मिश्रा प्रभारी निरीक्षक सहित तमाम पुलिस कर्मी मौजूद रहे।