Breaking News

सोनबरसा अस्पताल में सांसद ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण,कहा, मेरी इच्छा है द्वाबा के लोगों को इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े

 






बलिया: बैरिया क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा में सांसद निधि से 89 लाख की लागत से बने आक्सीजन जनरेटर प्लांट का लोकार्पण सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने सोमवार को किया। उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू के साथ फीता काटकर शुभारंभ किया। 


सांसद ने कहा कि यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था की बेहतरी के दृष्टिगत यह ऑक्सीजन प्लांट काफी महत्वपूर्ण है। अब विषम परिस्थिति में सोनबरसा अस्पताल पर ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति हो सकेगी। उन्होंने कहा, 'मेरी इच्छा है कि द्वाबा के लोगों को इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े। इसलिए जिला अस्पताल के साथ यहां की व्यवस्था को भी बेहतर कराने के लिए प्रयासरत हूं।' सदर अस्पताल में बच्चों के लिए आईसीयू बन गया है और सोनबरसा में भी इसकी व्यवस्था कर दी गयी है।


उन्होंने डॉक्टरों से अनुरोध किया कि बहुत जरूरी हो तभी रेफर करें। यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था है तो उसका लाभ लें और बीएचयू या एम्स के डॉक्टरों से परामर्श लेकर रोगियों का इलाज करें। उन्होंने सीएमओ से सुरेमनपुर दीयरांचल में एक स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्था कर एक चिकित्सक उपलब्ध कराने को कहा। सांसद ने कहा कि सप्ताह में एक या दो दिन अस्पतालों का निरीक्षण सीएमओ जरूर करें। जिले के सभी अस्पताल परिसर में बने भवन की रंगाई पुताई भी करा दी जाए।  


    डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों का करें सम्मान


उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से भी आवाह्न किया कि डॉक्टर व चिकित्साकर्मियों का सम्मान करें। अगर सम्मान नहीं होगा तो फिर सेवा की उम्मीद भी नहीं रखी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सांसद निधि का पैसा जनता का पैसा है। लोक सेवक होने के नाते अपनी जनता को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी मेरी है।


100 बेड के निर्माणाधीन अस्पताल को 30 सितम्बर तक करें हैंडओवर


सांसद मस्त ने निर्माण निगम के सहायक अभियंता लल्लन यादव को निर्देश दिए कि 100 बेड के निर्माणाधीन अस्पताल 30 सितंबर तक तैयार कर हैंडओवर करा दें। सीडीओ प्रवीण वर्मा ने सोनबरसा सीएचसी पर सांसद निधि से आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए सांसद श्री मस्त के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर एसडीएम अभय सिंह, सीओ आरके तिवारी सहित अन्य अधिकारी व क्षेत्रीय लोग मौजूद थे।