Breaking News

आनंद स्वरूप शुक्ल ने बांटे बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री





रमेश चंद गुप्त

 दुबहड़ बलिया ।। संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने गुरुवार को स्थानीय क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित विभिन्न गांवों का दौरा करने के बीच स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट एनएच 31 पर विभिन्न गांवों के सैकड़ों बाढ़ पीड़ितों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भेजे गए बाढ़ राहत सामग्री का वितरण किया। बाढ़ राहत सामग्री अलग-अलग तीन पैकेटों में था। प्रथम पैकेट में लाइ 5 केजी, भुना चना 2 केजी, गुड़ 1 केजी, बिस्कुट 10 पैकेट, माचिस एक पैकेट, मोमबत्ती एक पैकेट, साबुन दो पीस तथा द्वितीय पैकेट में आटा 10 केजी, चावल 10 केजी, अरहर दाल 2 केजी, नमक 500 ग्राम, हल्दी 250 ग्राम, मिर्च 250 ग्राम, धनिया 250 ग्राम, रिफाइंड ऑयल 1 लीटर एवं तृतीय पैकेट में 10 केजी आलू था। 

इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। पूर्ववर्ती सरकारों में बाढ़ राहत सामग्री वितरण के नाम पर भी भारी मात्रा में लूटखसोट होती थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का यह उद्देश्य एवं सपना है कि सरकार के किसी भी योजनाओं का लाभ प्रत्यक्ष रूप से अंत्योदय व्यक्ति को प्राप्त हो। कहा कि किसी भी बाढ़ पीड़ित को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए शासन और प्रशासन के संबंधित लोग दिन रात लगे हुए हैं।

 श्री शुक्ल ने उपस्थित एसडीएम सदर जुनैद अहमद के माध्यम से लेखपालों को आदेशित किया कि वे अविलंब बाढ़ पीड़ितों में पशुओं के लिए भूसा, तिरपाल, मिट्टी तेल आदि का वितरण कराएं। इस मौके पर एसडीएम सदर, थाना प्रभारी अनिलचंद्र तिवारी, लेखपालगण हरिकिशोर सिंह, अजीत सिंह, नन्हे पांडेय, बिट्टू मिश्रा, प्रभात पांडेय, बबलू चौबे, अमित दुबे, घनश्याम पांडेय, सोमनाथ सिंह, छोटक पांडेय, रविश सिंह आदि मौजूद रहे।