Breaking News

अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य ने की योजनाओं की समीक्षा : कहा, अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों को कैम्प के माध्यम से जागरूक किया जाय

 




बलिया ।। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हैदर अब्बास चांद ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की विभागवार समीक्षा की। जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। 


उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे की सूची उपलब्ध कराने को कहा। कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के पात्र लाभार्थियों को अनिवार्य रूप से आवास उपलब्ध करा दिया जाए।सरकार की मंशा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के पात्र व्यक्तियों को पेंशन योजना, सुकन्या योजना, शादी अनुदान योजना आदि का लाभ दिया जाय। इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।


उन्होंने कहा कि कैम्प के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित किया जाए। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडेय, डीएसओ कृष्ण गोपाल पांडेय, बीएसए, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी आरएस प्रजापति व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी थे।