Breaking News

तालिबानियों ने खराब खाना बनाने पर महिला को जलाया, ताबूतों में कैद कर रहे लड़कियां- पूर्व जज का दावा

 







काबुल ।।अफगानिस्तान में एक सप्ताह के अंदर सबकुछ बदल गया है. जहां लोगों का जीवन खुशहाल था, अब वहां मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. तालिबान के लड़ाकों का आतंक चरम पर है.


बेवसाइट द सन ​की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व अफगान न्यायाधीश और महिला हिंसा रोकने के लिए वैश्विक कार्यक्रमों की प्रमुख नजला अयूबी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ बुरे व्यवहार और हिंसा की दर्दनाक कहानियां सामने आ रही हैं. स्काई न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के उत्तर में बीते दिन एक महिला को तालिबान लड़ाकों के लिए खराब खाना पकाने का आरोप में आग लगा दी गई. 


अयूबी ने कहा कि "वे लोगों को उन्हें खाना देने और खाना बनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं." इतना ही नहीं अयूबी का दावा है कि पिछले कुछ हफ्तों में बहुत सारी युवतियों को ताबूतों में बंद कर पड़ोसी देशों में भेजा जा रहा है, जिससे उन्हें सेक्स स्लेव के रूप में इस्तेमाल किया जा सके. वहीं अफगानी परिवारों को उनकी युवा बेटियों की शादी तालिबान लड़ाकों से करने के लिए भी मजबूर किया जा रहा है. 


तालिबान द्वारा एक ओर महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर बुर्का न पहनने पर महिला की गोली मारकर हत्या करने के बाद खराब खाना बनाने पर महिला को जिंदा जलाने की नई घटना सामने आई है. 


फॉक्स न्यूज के अनुसार, एक महिला की ताखर प्रांत की राजधानी तालोकान में बुर्का नहीं पहनने पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. फॉक्स न्यूज में बुधवार को प्रकाशित कथित हत्या की एक तस्वीर में महिला को खून से लथपथ भी दिखाया गया ।