Breaking News

संदिग्ध परिस्थितियों में जवान को लगी गोली ,घायल का आरोप दो लोगो ने ओवर टेक करके मारी गोली,वाराणसी के लिये रेफर

 




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। सुखपुरा थाना क्षेत्र के अलावलपुर के चीरा बाबा स्थान के पास ट्रेन पकड़ने जा रहे सेना के जवान को गोली लगने की घटना हुई है । जवान का आरोप है कि इसी के गांव के ही दो युवकों ने इनकी बाइक को ओवरटेक करके पैर में गोली मारी है । जिला अस्पताल के चिकित्सक के अनुसार घायल युवक के बाये पैर में गोली लगने जैसा घाव मिला है । ऐसा लगता है कि गोली लगने के बाद निकल गयी है । बता दे कि घायल जवान जिन युवकों पर गोली मारने का आरोप लगा रहा है,उसी युवक की तहरीर पर वर्ष 2018 में आईपीसी की धारा 363,366 पास्को एक्ट के तहत जेल गया था । जिसमे जमानत होने के बाद पिछले जून माह में ही जेल से बाहर आया था । इतनी जल्दी निलंबन समाप्त हो गया और यह आज ड्यूटी के लिये जा रहा था,पुलिस की नजर में खटक रहा है ।

गोली मारी तो पैर में ही क्यो ?

इस कांड में हैरान करने वाली बात यह है कि बदमाशों ने नीरज को पैर में ही गोली क्यो मारी ? पीठ में या सिर में क्यो नही ? बता दे कि घायल के बयान के अनुसार जनपद के सुखपुरा थाना क्षेत्र के अलावलपुर चट्टी ‌के समीप चिरा बाबा स्थान के पास  ड्यूटी पर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने जा रहे आर्मी के जवान नीरज सिंह को पीछे से ओवर टेककर बाये पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। इसके बाद बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही सुखपुरा थानाध्यक्ष गगन राज सिंह हमराहियों साथ मौके पर पहुंच गए और आसपास के लोगों की मदद से घायल जवान को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां जवान के शरीर के घाव की ड्रेसिंग करने के बाद चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। घायल जवान का नाम नीरज सिंह 27 वर्ष पुत्र बीरेंद्र सिंह निवासी पकड़ी व थाना पकड़ी का बताया जा रहा हैं।

सच्चाई जुटाने में जुटी पुलिस

पास्को एक्ट में बंद जवान की जून में जमानत पर छूटने के बाद इतनी जल्दी निलंबन से बहाली को लेकर पुलिस के अधिकारी भी संशय में पड़ गये है । सूत्रों की माने तो इस थ्यूरी पर भी जांच हो रही है कि  यह घटना सत्य है या प्लांट की गई है ।इसका खुलासा करने के लिए पुलिस की अलग अलग टीमें सक्रिय हो गयी है । जांच का यह भी बिंदु है कि कही पास्को एक्ट के मुकदमे के वादी को दबाव में लाने के लिये तो यह घटना कारित नही की गई है ? सूत्रों ने कहा है कि बहुत जल्द इस घटना का खुलासा पुलिस करेगी ।

बाइट- नीरज सिंह घायल जवान।



बाइट- डॉक्टर जिला इमरजेंसी बलिया।


चश्मदीद का बयान