Breaking News

बलिया जेल पर शासन की बड़ी कार्यवाही, जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर समेत कई निलंबित



मधुसूदन सिंह

बलिया/लखनऊ ।। उतर प्रदेश शासन ने पिछले दिनों बलिया के जिला कारागार में मोबाइल फोन और चार्जरो के मिलने की घटना को गंभीरता से लिया है । इस प्रकरण में शासन ने जेल अधीक्षक,डिप्टी जेलर समेत कई जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया है । यह आदेश जारी होते ही जेल कर्मियों में हड़कम्प मच गया है ।

सूत्रों की माने तो बहुत दिनों से जेल में कैदियों के दो गुटों में वर्चस्व की जंग चल रही है और ये गुट जेल के अंदर मोबाइल से लेकर अन्य सामग्रियों को जेल कर्मियों के सहयोग से अंदर मंगाने में सफल हो रहे थे ।  जेल अधीक्षक इस पर रोक लगाने का प्रयास कर रहे थे ।


जेल अधीक्षक ने भी यह स्वीकार किया है कि उनके आने से पहले से ही जेल में मोबाइल फोन मौजूद थे । कहा कि मैं जेल की गंदगी को साफ कर रहा था जो कैदियों को अच्छा नही लग रहा था । कहा कि जेल की आबोहवा को लगभग 10 कैदी है जो खराब किये हुए है । इनको दूसरी जेल भेजने के बाद यहां की गंदगी कम हो जायेगी । कहा कि मीडिया के माध्यम से ही अपने व अपने अधीनस्थों के निलंबन की सूचना मिल रही है । इस खबर के बाद अधीनस्थों में निराशा फैल गयी है, जिसको मैं दूर करने का प्रयास कर रहा हूँ । इस प्रशासनिक कार्यवाही से हमारा मनोबल टूटा नही है लेकिन यह सत्य है कि कैदियों में खुशी का माहौल जरूर है ।