Breaking News

तथाकथित पत्रकार की विद्यालय में नही गली दाल,फंसता देख धीरे से लिया खिसक



बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।। क्षेत्र के एक विद्यालय में पहुँचे खुद को रसड़ा क्षेत्र का पत्रकार बताकर धौंस जमाते हुए पैसे की मांग करने वाले को विद्यालयकर्मियों ने बाहर का रास्ता दिखाया। तिलमिलाए तथाकथित पत्रकार ने पुलिस को सूचना देने के बजाय अपने दो चार साथियों को फोन से सूचना देना शुरु किया। तबतक बाजार के लोग इकट्ठा हो गए और पूरी जानकारी लेना चाहे तो वह धीरे से खिसक लिया। इस घटना की क्षेत्र में जोरों पर चर्चा है। क्षेत्र के पत्रकार इनकी करतूतों से मर्माहत है। ग्रापए के जिला महामंत्री कृष्णमुरारी पांडेय तहसील अध्यक्ष राजू राय ने फर्जी पत्रकारों पर अंकुश लगाने की मांग की।

      क्षेत्र के एक विद्यालय पर सुबह दस बजे के आसपास मेन गेट खुला था। तभी बाइक पर सवार एक युवक बाइक से उतरने के बाद अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगा। उसको वीडियो बनाता देख विद्यालय के कर्मचारी ने उसका परिचय पूछा और सम्मान दफ्तर में ले गए। इसी बीच तथाकथित पत्रकार ने कहा कि हमने विडियो बना लिया है यदि दो हजार रुपये मिल जाय तो विडियो डिलीट कर दूंगा अन्यथा मेरी खबर से विद्यालय बर्बाद जो जाएगा।

 पैसे की मांग सुनते ही विद्यालयकर्मी आक्रोशित हो उठे और गेट से बाहर चले जाने को कहे। पत्रकार दूबारा जब धौस देने लगा तो कर्मियों ने उसे गेट के बाहर का रास्ता दिखा दिया। गेट से बाहर किये गए तथाकथित पत्रकार ने मोबाइल पर किसी को घटना से अवगत कराने लगा। इसी बीच सड़क पर कुछ ग्रामीण इकट्ठा हो गए और पत्रकार से आईकार्ड या किसी जिले के बड़े पत्रकार से बात कराने के लिए कही तो पत्रकार धीरे से खिसक लिया। इसपर एकत्रित ग्रामीण ठहाके लगाने लगे। फर्जी पत्रकारों द्वारा पत्रकारिता को बदनाम किये जाने पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के रसड़ा तहसील अध्यक्ष संतोष कुमार द्विवेदी ने भी प्रशासन से फर्जी पत्रकारों पर कार्यवाही की मांग की है।