Breaking News

दुष्कर्म करने का आरोपी डेढ़ वर्ष बाद हुआ गिरफ्तार



बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।।  घर में घुस कर जबरन दुष्कर्म करने  के मामले में डेढ वर्ष बाद भीमपुरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरु कर दी है। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, धोखाधडी , अनुसूचित जाति - जनजाति नृशंसता निवारण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह अभियोग अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति आयोग के हस्तक्षेप के बाद पंजीकृत किया गया है। 

    भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव  की युवती ने तहरीर में कहा है कि मैं जब घर में अकेली थी तो  नगरा थाना क्षेत्र के खनवर नेवादा निवासी अखिलेश उर्फ पिंटू ने मेरे घर में घुस कर अपने गमछे से मेरे मुंह को बांध कर मेरे साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। जब मैं इसका विरोध की तो मेरी गर्दन पर चाकू से वार करना चाहा, उसके बाद घर में भागते समय धमकी भी दी कि यदि यह घटना तुम किसी से भी बताओगी तो तुम्हे व तुम्हारे परिवार को जान से मरवा देंगें। अपने साथ घटित घटना को अपने माता व भाई से बताई तो  वे लोक लाज व अखिलेश की धमकी के डर से उससे पूछे तो तो अखिलेश ने मुझसे शादी करने का आश्वासन देकर मुझे अपने साथ दिल्ली लेकर चला गया। 

मुझसे शादी का झांसा देकर मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। इसके बाद हम दोनों के बीच बच्चा पैदा होने को हुआ तो अखिलेश मुझे घर ले आया। जब उसके परिजनों को यह पता चला जबरदस्ती गर्भपात कराने के लिए दिन रात मारते पीटते व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मुझे मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताडित करते रहे व जान से मारने का प्रयास करके मेरे पेट के बच्चे का एबार्सन करा दिए। इसके बाद से सभी परिवार मिलकर अपने साथ नही रखना चाहते हैं।

   इस संबंध में एसएचओ योगेश यादव ने बताया कि मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल की जा रही है। जांचोपरांत आगे की कार्यवाही की जाएगी।