Breaking News

बिजली बकाये की वसूली के लिये चला अभियान

 




बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।। क्षेत्र के रजईपुर विद्युत उपकेन्द्र में बिजली के बड़े बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला कर वसूली की गयी। जिसमें चार बकायेदारों पर प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही 26 लोगों का कनेक्शन विच्छेद किया गया। विद्युत विभाग की छापेमारी से गांव में हड़कंप मच गया। 

      क्षेत्र के अवराईकला गांव में सोमवार को जेई अरविन्द यादव के नेतृत्व में विद्युत विभाग की टीम पहुंची और बकायेदारों की जांच करने लगी। जिससे बकायेदारों में हड़कंप की स्थिति बन गयी। बकायेदारों से बकाया बिजली बिल की 23 हजार रुपये की वसूली भी की गयी। जिन्होने बकाया धनराशि को जमा नहीं किया उनके कन्नेक्शन को काटते हुए बिजली के तार उतार लिए गए। बिजली बिल के बकाया धनराशि का भुगतान न करने वाले 26 कनेक्शन धारियों का बिच्छेदन कर दिया गया।

 चार बड़े  बकायेदारों पर बिजली बिल न जमा कर पाने पर उनके खिलाफ बिभाग द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्यवाही की गई। जेई अरविन्द यादव ने बताया कि सब स्टेशन में आने वाले सभी गांवों में बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा जिनका बिजली बिल जमा होगा उनका कन्नेक्शन काट दिए जाएंगे।

 साथ ही टीम अबैध रुप से बिजली जलाने वालों पर भी निगाह बनाई हुई है ताकि बिजली का दुरुपयोग न हो सके। अगर कोई अबैध जलाते हैं पाया जाता है तो उसके खिलाफ जुर्माना के साथ प्राथमिकी दर्ज कराने की भी कार्यवाही करने में टीम कोई कोताही नहीं बरतेगी। विद्युत विभाग की टीम में विजय कुमार, सुरेश शर्मा, संजय यादव, रामशंकर चौहान, तेजबहादुर , अंशु, अजय , शाह आलम आदि कर्मचारी मौजूद रहे।