Breaking News

सागर सिंह नागेंद्र के नेतृत्व मे गुरुद्वारे में हुई अरदास ,अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों व भारतीय जवानों की सलामती के लिये मांगी दुआ








बलिया ।।  वायुसेना द्वारा अफगानिस्तान से पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की तीन प्रतियों और 75 लोगों को  स्वदेश लाने और वहां फंस अन्य भारतीयों की सकुशल वापसी व वायुसेना के जवानों की सलामती के लिये गुरुवार को गुरुद्वारे में लोजपा के जिलाध्यक्ष सागर सिंह नागेंद्र के नेतृत्व में सिखों ने अरदास की ।

जैसा की हम जानते है कि अफगानिस्‍तान के काबुल समेत तमाम शहरों पर तालिबान के आतंकी संगठनों द्वारा कब्जा कर वहां के लोगो पर जुर्म ढाया जा रहा है। विश्व के तमाम देशों के लोग वहां नौकिरी कर रहे थे। हालांकि तालिबान द्वारा कब्‍जे के बाद वहां से लोगों को बाहर निकालने की मुहिम जारी है। हर देश अपने लोगो को वहां से किसी तरह निकालने में लगा हुआ है। वही भारतीय एयरफोर्स के जवान जान जोखिम में डालकर अफगानिस्‍तान से भारतीय मूल के लोगो को वापिस लाने में जुटे। 

 भारतीय वायुसेना द्वारा अफगानिस्तान से पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की तीन प्रतियों और 75 लोगों को लेकर भारत लाया। बता दे कि पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की तीनों प्रतियो को सिर पर रख कर हिंदुस्तान लाया गया है ।

वायुसेना द्वारा लाये गये 75 लोगो मे से 46 अफगान सिख और अन्य हिंदू शामिल हैं। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां से लोगों को बाहर निकालने में भारत सरकार के साथ कोर्डिनेशन कर रहे लोगों के द्वारा यह जानकारी प्राप्त हुई। 

पवित्र गुरुग्रंथ साहिब जी की तीन प्रतियों को सिर पर उठाकर लाया गया l जिसकी खुशी में बलिया के गुरुद्वारे में सागर सिंह नागेंद्र के साथ सिखों  द्वाराअरदास किया गया और सेना के जवानों की हिफाजत के लिए प्रार्थना की गई ।