Breaking News

पूर्व विधायक संतोष पांडेय का बड़ा बयान : 350 सीटों के साथ प्रबुद्ध वर्ग बनायेगा समाजवादी सरकार

 


बसपा को बताया बीजेपी की बी टीम

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। चिरंजीवी भगवान परशुराम चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व लम्भुआ सुल्तानपुर के पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने महादेव पैलेस में मीडिया कर्मियों से मुखातिब होते हुए कहा कि आगामी 2022 में अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी सरकार बनाने के लिये प्रबुद्ध वर्ग ने कमर कस ली है । अब प्रबुद्ध वर्ग एक झोला लेकर चलने वाले और दूसरे अपने लिवास से राजनीति करने वाले दोनों लोगो के झांसे में आने वाला नही है । प्रबुद्ध वर्ग से मिल रहे जन समर्थन के बाद मैं कह रहा हूँ कि 2022 में सपा 350 सीट जीतकर सरकार बनाने जा रही है । 2022 में बीजेपी व इसकी बी टीम का अता पता नही चलेगा ।





श्री पांडेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा प्रबुद्ध वर्ग का सम्मान किया है । कहा कि यहां एक बात स्पष्ट कर दूं कि प्रबुद्ध वर्ग का मतलब केवल ब्राह्मण समाज से ही नही है । चूंकि ब्राह्मण समुदाय धार्मिक कार्यो से लेकर वाकपटुता आदि में हमेशा अग्रणी भूमिका में रहता है ,इसलिये सबसे पहले हम लोग इसी समुदाय को हकीकत से रूबरू करा रहे है और बता रहे है कि देखिये जिस पार्टी को आप लोगो ने झोली भर के वोट दिया,उस पार्टी की सरकार में सबसे ज्यादे प्रताड़ित आप लोग ही हो रहे है ।



बीजेपी सरकार में प्रबुद्ध वर्ग के नाबालिगों का एनकाउंटर हो,खुशी दुबे को प्रताड़ित करने का प्रकरण किसी से छुपा नही है । बहुजन समाज पार्टी द्वारा ब्राह्मण सम्मेलन कर इनको अपनी तरफ करने की कोशिश पर तंज कसते हुए कहा कि बसपा तो बीजेपी की बी टीम है ।कहा कि एससी मिश्रा जी जब बसपा की सरकार में थे तो लगभग 1 दर्जन से अधिक लाल बत्ती अपने घर परिवार के लोगो को और अपने जूनियरों को देकर यह समझ लिए थे कि सारा ब्राह्मण समाज सम्मानित हो गया ।



कहा कि समाजवादी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसने हमेशा ब्राह्मणों को सम्मान दिया है । अखिलेश यादव सरकार ने जनेश्वर मिश्र के नाम पर एशिया का सबसे बड़ा पार्क बनवाया । भगवान परशुराम की जयंती पर छुट्टी भी मुलायम सिंह सरकार ने ही शुरू की थी । प्रदेश में नम्बर दो की कुर्सी विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर माता प्रसाद पांडेय को बैठाया । पिछली सरकार में हम 23 विधायक थे । यह भी सच है कि ब्राह्मण या प्रबुद्ध वर्ग सपा को उतना वोट नही देता है जितना देना चाहिये । हम यही समझा रहे है कि आप लोग जिनको झोली भर भर के वोट दिये ,उनके राज में आप की क्या दशा है । 




बलिया के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में जिस तरह से समर्थन मिला है ,उससे साफ है कि प्रबुद्ध वर्ग अबकी बार सपा को वोट करने जा रहा है और 350 सीटों के साथ अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है । कहा कि छोटे लोहिया के जन्म स्थान की पवित्र मिट्टी को लेकर हम जा रहे है और इस पवित्र मिट्टी से प्रबुद्ध वर्ग को जोड़कर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे । इस अवसर पर युवा समाजवादी नेता मनन दुबे भी मौजूद रहे । बलिया से श्री पांडेय मऊ के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाग लेने के लिये निकले है ।