Breaking News

प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती, कही ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी न मतदान करने पहुंच जाए फर्जी मतदाता

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करने पहुंचे 7 फर्जी मतदाताओं के मास्टरमाइंड का अबतक पुलिस द्वारा सुराग न लगा पाने से यह शंका एक बार फिर बलवती दिख रही है कि कही ऐसा ही प्रयास ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी न हो जाय ।

  बता दे कि 3 जुलाई को जनपद मुख्यालय पर हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सारी अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए 7 फर्जी मतदाता तय समय सीमा से पहले घुसकर मतदान के लिए शुरुआत में ही लाइन में खड़े हो गये थे । यह तो उनका दुर्भाग्य था कि एक नम्बर पर खड़ी फर्जी गंगाजली के लगभग 10 व्यक्ति पीछे असली गंगाजली खड़ी थी । जब मतदान करने के लिये गंगाजली का नाम पुकारा गया तो सारा भेद खुल गया और बाहर निकल कर जिलाधिकारी ने जांच करायी तो कुल 7 फर्जी पकड़े गये ।

 जब जिलाधिकारी कार्यालय के मतदान कक्ष तक बिना रोकटोक के फर्जी मतदाता मतदान स्थल तक पहुंच सकते है तो ब्लॉक मुख्यालयों पर पहुंचना इनके लिये मुश्किल नही हो सकता है,ऐसी संभावना तो है ही ।

कम समय मे मास्टरमाइंड को ढूंढना सबसे बड़ी पुलिस के लिये चुनौती

आगामी 8 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया नामांकन पत्र के दाखिला से शुरू होकर 10 जुलाई को मतदान व परिणाम के घोषणा के साथ ही सम्पन्न हो जायेगी । इन चार दिनों में ही बलिया पुलिस को 17 ब्लॉकों पर जिला मुख्यालय से भी जहां अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था देनी है तो वही उस मास्टरमाइंड की तलाश भी करनी है ,ताकि इस चुनाव में 3 जुलाई वाला प्रयास न हो सके । यह तभी सम्भव है जब पकड़े गये फर्जी मतदाताओं से पुलिस गंभीरता से पूंछताछ करें ।