Breaking News

बलिया स्वास्थ्य विभाग में आयी सुनामी :सीएमओ के बाद 6 वरिष्ठ चिकित्साधिकारी व 4 बाबू हुए गैर जनपद स्थानांतरित

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद में स्वास्थ्य विभाग के अंदर चले ऑपरेशन क्लीन के तहत जनपदीय स्टोर के अंदर घोटाले के लिये जिम्मेदार सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद को डिमोशन करते हुए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर महराजगंज वापस भेज दिया गया है ,तो वही सामानों की खरीद व रख रखाव के लिये जिम्मेदार नोडल अधिकारी डॉ हरिनंदन प्रसाद को शासन ने उन्नाव स्थानांतरित करके भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है ।

अपनी तत्कालीन सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद से सेटिंग के बल पर अर्हता न रखते हुए भी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का कार्यभार देखने वाले डॉ प्रेम प्रकाश का स्थानांतरण आजमगढ़ के लिये हो गया है । वही सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद व एसीएमओ डॉ हरिनंदन प्रसाद के अति करीबी डॉ केशव प्रसाद का भी स्थानांतरण प्रयागराज हो गया है ।

अपनी जोड़तोड़ में माहिर डॉ पीसी भारती का इस बार कोई जैक काम नही आया है और इनको अयोध्या के लिये स्थानांतरित कर दिया गया है । या यूं कहें कि तत्कालीन सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद के पूरे सलाहकार मंडल का गैर जनपद स्थानांतरण हो गया है । अब बलिया स्वास्थ्य विभाग में कैंसर की तरफ खून चूसने वाले डॉ राजनाथ के स्थानांतरण की लोगो को इंतजार है । क्योकि इनकी सरपरस्ती में अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्रों,अवैध नर्सिंग होम्स की भरमार हो गयी है और इनके द्वारा कोई कार्यवाही नही की जाती है । यही नही ये ऐसे चालाक अधिकारी है जो डीडीओ का चार्ज मिलते ही अपनी गैर हाजिरी वाले महीनों का वेतन स्वयं बिना किसी के आदेश के निकाल लेते है ।

डॉ देवेश पांडेय का प्रयागराज,डॉ इरशाद अहमद अंसारी का गाजीपुर और डॉ राजेश कुमार का निजी अनुरोध पर सोनभद्र स्थानांतरण हुआ है ।

वही बाबू संवर्ग में भी 4 बाबुओं का गैर जनपद स्थानांतरण हुआ है । शम्मी तिवारी का बहराइच,हरि ओम सिंह का श्रावस्ती,अनिल चौधरी का श्रावस्ती व हरि आनंद सिंह का स्थानांतरण बलिया से हो गया है ।

बलिया से सीएमओ व उनकी सलाहकार मंडल के साथ गैर जनपद तबादले से और 4 बाबुओं के तबादले से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है । लोगो को अब यहां हुए घोटालों की जांच का खतरा भी दिखने लगा है ।