Breaking News

कम्पोजिट विद्यालय का ताला तोड़ इन्वर्टर बैटरी,वाईफाई किट,3 सिलिंडर के साथ ही कुर्सियां आटा चावल आदि की चोरी





बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।। स्थानीय बाजार में स्थित कंपोजिट विद्यालय में चोरों ने ताला तोड़कर हजारों रुपये का सामान व राशन उठा ले गए है। चोरी की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी निरीक्षक ने विद्यालय पहुँचकर जांच पड़ताल की। चोरी की जानकारी होने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी भी पहुंच गए।

    स्थानीय कस्बे में कंपोजिट विद्यालय है। सोमवार की सुबह जब विद्यालय का चपरासी घुरूहु राम झाड़ू लगाने गया तो देखा कि ऑफिस का ताला टूटा हुआ है इसकी जानकारी उसने शिक्षकों को दी। शिक्षकों ने जाकर देखा तो ऑफिस, स्टोर रूम व किचन का ताला टूटा हुआ है और उसमें से सामान गायब है। ऑफिस में पत्रावलियां बिखरी हुई थी। उसमें रखे इनवर्टर बैटरी, वाई फ़ाई किट, गेहू व चावल की एक एक बोरी, तीन सिलेंडर, दो गैस चूल्हा, चार पंखे, पत्रावलिया, साईंस किट, कुर्सियां आदि लेकर चले गए।  विद्यालय  में चोरी की सूचना शिक्षकों ने एसएचओ भीमपुरा  के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को दी। सूचना मिलने के बाद एसएचओ योगेश यादव मौके पर पहुँचकर छानबीन किये और प्रथम दृष्टया पूछताछ के लिए विद्यालय के चपरासी को थाने लेकर चले गए। उधर एसडीआई निर्भय नारायण सिंह भी विद्यालय पहुँचकर ऑफिस, किचन व स्टोर रुम का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

  एसएचओ योगेश यादव ने बताया कि चोरी के मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है जल्द ही मामले की तह तक पुलिस पहुँच जाएगी।



कैम्पस में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय,जहां चौकीदार की है नियुक्ति

    कैम्पस में ही कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय स्थित है जिसमे रात को चौकीदार की ड्यूटी रहती है लेकिन उसका कही पता नहीं चला। बताया जा रहा है कि वह तीन महीने से नहीं आ रहा है। कैम्पस के पूर्वी मुख्य गेट की जिम्मेदारी रात्रि को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के स्टाफ का रहता है । उसके बन्द होने के बाद कैम्पस में चौकीदार की ड्यूटी रहती है जो बिगत महीने से नहीं आ रहा है। चौकीदार की डयूटी रही होती तो शायद चोरी की घटना से कैम्पस के विद्यालय बच गए होते।