Breaking News

आगरा से अगवा डॉक्टर को पुलिस ने 30 घंटे में धौलपुर के बीहड़ से कराया मुक्त, बदमाशों ने ऐसे किया था अपहण

 



ए कुमार

आगरा : पुलिस और एसटीएफ ने वरिष्ठ चिकित्सक उमाकांत गुप्ता को बुधवार देर रात बदमाशों के चंगुल से मुक्त करा लिया. डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण करने के बाद पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की तैयारी में थे और उन्हें लेकर धौलपुर (राजस्थान) के बीहड़ों में चले गए थे. लेकिन, पुलिस की सतर्कता के कारण बदमाश अपने मंसूबों में सफल नहीं हुए और आगरा पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने अपहण के 30 घंटे बाद डॉक्टर को अपहणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया.




बता दें कि, ट्रांस यमुना कालोनी फेस टू निवासी वरिष्ठ सर्जन डॉ. उमाकांत गुप्ता का आगरा-फिरोजाबाद हाइवे पर विद्या नर्सिंग होम हैं. उनकी पत्नी विद्या गुप्ता भी चिकित्सक हैं. मंगलवार रात करीब 8 बजे डॉ. उमाकांत गुप्ता घर से कार लेकर नर्सिंग होम में राउंड करने के लिए निकले थे. इसके बाद जब वे रात 11 बजे तक घर नहीं लौटे तो परिजन घबरा गए. जिसके बाद परिजनों ने एत्मादउद्दौला पुलिस को मामले की जानकारी दी. परिजनों की सूचना के आधार पर पुलिस ने डॉक्टर उमाकांत गुप्ता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की. छानबीन में पता चला कि डॉ. उमाकांत गुप्ता के मोबाइल की अंतिम लोकेशन सैंया से 7 किलोमीटर दूर राजस्थान की सीमा में मिली. चिकित्सक की कार भी धौलपुर में मिली.


जिसके बाद आगरा पुलिस ने धौलपुर पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे के नेतृत्व में आगरा पुलिस, एसटीएफ और राजस्थान पुलिस की संयुक्त टीम ने धौलपुर के बीहड़ में कॉम्बिंग शुरू की. जिसके बाद पुलिस की घेराबंदी से बदमाश घबरा गए और गुरुवार तड़के ढाई बजे बदमाश डॉ. उमाकांत गुप्ता को डांग के बीहड़ में छोड़कर भाग गए. इस ऑपरेशन के दौरान आगरा पुलिस और एसटीएफ ने बुधवार को चिकित्सक की कार के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया था. साथ ही पुलिस ने अपहरणकांड में शामिल एक युवती को भी गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.


      बदन सिंह तोमर गैंग ने किया था अपहरण


बता दें कि, धौलपुर के बीहड़ में अभी कई गैंग एक्टिव हैं. डॉ. उमाकांत का अपहरण बदन सिंह तोमर गैंग ने किया था. पुलिस अब बीहड़ में गैंग लीडर व उसके साथियों की तलाश कर रही है. एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि, अपहृत चिकित्सक को बदमाशों के चंगुल से सकुशल मुक्त करा लिया है. एक युवती और एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है ।