Breaking News

जिला पंचायत चुनाव की बेलहरी में हुई पुनरावृत्ति, बस से पहुंचे बीडीसी,1फर्जी महिला मतदाता गिरफ्तार,शेखर बने प्रमुख











डॉ सुनील कुमार ओझा 


हल्दी बलिया ।। बेलहरी ब्लॉक के प्रमुख का चुनाव जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की एक तरह से पुनरावृत्ति रहा । यहां भी पूर्व मंत्री नारद राय बस में बैठाकर बीडीसी सदस्यों को लाकर चुनाव की गणित ही सपा के पक्ष में कर दिये ,तो वही यहां भी तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए एक फर्जी महिला मतदाता मतदान करने पहुंच गई,जिसको गिरफ्तार कर लिया गया है ।

बता दे कि विकास खण्ड बेलहरी के ब्लाक मुख्यालय सोनवानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लाक प्रमुख का चुनाव शनिवार के दिन सम्पन्न हुआ।जिसमें बेलहरी ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हुए चुनाव में सपा समर्थित शशांक शेखर तिवारी ने 26 के मुकाबले 39 वोट पाकर 13 मतो से भाजपा प्रत्याशी आदर्श प्रताप सिंह को हराया।शनिवार को सुबह गहमा गहमी व कड़ी सुरक्षा के बीच 11 बजे मतदान शुरू हुआ। सपा की तरफ से पूर्व मंत्री नारद राय संग सपा के दिग्गज नेताओं की अगुआई में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तरह ही  जयपुरिया स्कूल बस से करीब तीन दर्जन  क्षेत्र पंचायत सदस्यों को लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंच गए। वही बार बार हल्की झड़प लगभग दिन भर चलती रही।



 कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह से ही एक पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के मतदाताओं को अपनी ओर जोर जबरजस्ती लाने का प्रयास किया जाता रहा।मामला यहा तक आ गया कि एक पक्ष के समर्थक दूसरे पक्ष के मतदाता का प्रमाणपत्र लेने के लिए आपस मे भीड़ गए और मार-पीट करने लगे। मार पीट व हो -हल्ला मचा देख ड्यूटी में लगी फोर्स मौके पर पहुंच गयी और बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा।

झड़प की सूचना पर बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह मौके पर आए और ब्लाक परिसर में जाने की कोशिश करने लगे जिसे देख दोनों पक्ष आमने सामने आ गए।काफी हो हल्ला हुआ जिसमें कई लोगो के कपड़े फट गए।आखिरकार विधायक जी को पीछे हटना पड़ा।सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक बलिया डॉ०विपिन टाडा पहुच गए और मामले की जानकारी ली।चुनाव की समाप्ति तक दोनों पक्ष के कद्दावर नेता डते रहे।वही एक महिला फर्जी वोट डालने के लिए मतदान स्थल तक पहुच गयी थी लेकिन अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

इस संबंध में पूछे जाने पर हल्दी थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह में बताया कि एक महिला फर्जी मतदान करने का प्रयास की थी वह थाने पे है मैं  विजयी हुए प्रत्याशी को प्रमाणपत्र दिलवाने के लिए जिला मुख्यालय पर आया हूं।थाने जाने के बाद ही नाम पता कि जानकारी होगी।