Breaking News

15000 की रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार




सुखपुरा(बलिया) । स्थानीय थाना क्षेत्र के हनुमानगंज चट्टी पर स्थित जन सेवा केंद्र से एक लेखपाल को वाराणसी की भ्रष्टाचार निवारण संगठन के सदस्यों ने ने 15000 रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर सुखपुरा पुलिस को सौंप दिया।
मिली जानकारी के अनुसार नरही थाना के कोटवां नारायणपुर गांव के निवासी अजेश कुमार राय पुत्र रविशंकर राय की एक जमीन विश्वंभर पार मौजे में है।इलाकाई लेखपाल पूरन सिंह उसी जमीन में स्वामित्व योजना का सर्वे कर रहा था ताकि वहां पंचायत भवन बन सके। इसका प्रतिकार अजेश राय ने किया तो लेखपाल ने रिश्वत की मांग की। रिश्वत देने का दिन समय और स्थान मुकर्रर भी हो गया। इसकी सूचना अजेश राय ने वाराणसी एंटी करप्शन टीम को पहले ही दे दी थी। मंगलवार को अजेश राय ने हनुमानगंज चट्टी पर स्थित एक जन सेवा केंद्र पर मौजूद लेखपाल को जब 15000 रूपये रिश्वत के दिए तभी वहां एंटी करप्शन टीम के सदस्य पहुंच गए और उन्होंने रिश्वत लेते समय लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया। भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी की टीम में प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र कुमार यादव,संतोष कुमार दीक्षित,नरेन्द्र कुमार सिंह,विजय नारायण प्रधान,पुनीत कुमार सिंह व सुनील कुमार यादव शामिल थे।



घूस लेते धनघटा थाने के दरोगा राममिलन यादव को एण्टी करप्शन की टीम ने दबोचा , पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प



जिले के धनघटा थाने में तैनात  दरोगा राम मिलन यादव को दस हजार रुपए घूस लेते एण्टी करप्शन की टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ दबोच लिया  । एसआई की गिरफ्तारी होते ही धनघटा थाने समेत जिले के पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है । पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार धनघटा थाने में तैनात एसआई राम मिलन यादव को एण्टी करप्शन की टीम ने आवास से गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी के समय एसआई राम मिलन यादव बनियान पहने थे । जबकि तौलिया ठीक से लपेट नहीं पाए थे । एसआई के गिरफ्तारी की खबर जिले में जंगल की आग की तरह फैल गई । पुलिस विभाग के साथ साथ जिले के हर क्षेत्र में एसआई राममिलन यादव के गिरफ्तारी को लेकर गम्भीर चर्चाएं चल रही है । धनघटा थानाक्षेत्र के ग्राम करमा निवासी अब्दुल्लाह खान ने एण्टी करप्शन से शिकायत किया था । उनका आरोप है कि मारपीट के एक मामले में विवेचना के दौरान चार्जशीट लगाने के लिए वादी से 10 हजार रुपए की मांग कर रहे थे । गोरखपुर की एण्टी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है । फिलहाल एसआई राम मिलन यादव की गिरफ्तारी को लेकर जिले के पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है ।