Breaking News

बलिया में मात्र 11 ब्लॉकों में ही होगा 10 जुलाई को मतदान,6 में निर्विरोध निर्वाचन तय

 


बलिया जनपद के कुल 17 ब्लॉकों में आज प्रमुख पद के लिये नामांकन हुआ । छह ब्लाकों में सिर्फ एक-एक प्रत्याशियों के पर्चा दाखिल करने से वहां निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। इन छह ब्लाकों में से चार पर भाजपा, एक पर सपा व एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी का कब्जा हुआ है। तय समय में सिर्फ एक-एक नामांकन पत्र ही भरे जाने के बाद इन ब्लाक कार्यालयों पर विजयी प्रत्याशियों का जश्न भी शुरू हो गया। समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने अबीर-गुलाल लगाए।



शाम तीन बजे तक पूरी हुई नामांकन प्रक्रिया के दौरान बैरिया से भाजपा प्रत्याशी मधु सिंह, मुरलीछपरा से भाजपा प्रत्याशी व सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के अनुज कन्हैया सिंह, बेरूआरबारी से भाजपा के चंद्रभूषण उर्फ भोला सिंह तथा गड़वार से भाजपा के अतुल प्रताप सिंह का ही नामांकन हुआ। इसी प्रकार दुबहड़ से सपा प्रत्याशी रीता सिंह पत्नी देवनारायण उर्फ पूना सिंह तथा पंदह से निर्दल प्रत्याशी राघवेन्द्र कुमार यदुवंशी का ही एकमात्र नामांकन हुआ। उक्त सभी ब्लाकों में नामांकन करने वालों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।
 वहीं, सीयर, रेवती, बांसडीह, नवानगर, चिलकहर, बेलहरी, हनुमानगंज में दो-दो प्रत्याशी है। इसलिए यहां कड़ा व सीधा मुकाबला होगा। इसी प्रकार सोहांव में चार प्रत्याशी है, जबकि रसड़ा, नगरा व मनियर में तीन-तीन प्रत्याशी नामांकन किया।