Breaking News

सीएम के नाम खुला पत्र : मुख्यमंत्री जी वादा निभाइये,रतन सिंह की पत्नी को नौकरी दीजिये


           

बलिया ।।            खुला पत्र

सेवा में

माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी

उत्तर प्रदेश सरकार

महोदय,

           भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश का मैं प्रांतीय महासचिव/पूर्वी जोन प्रभारी मधुसूदन सिंह आपका संगठन की तरफ से बलिया आगमन पर हार्दिक स्वागत करते हुए पिछले वर्ष यहां के पत्रकार रतन सिंह की हत्या के बाद किये गये वादे को याद दिलाना चाहता हूं  । माननीय मुख्यमंत्री जी 24.8.2020 को सहारा समय के पत्रकार रतन सिंह की फेफना थाना के पास हुई हत्या के बाद आपने दस लाख रुपये और विधवा को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था । आपके ऐलान के बाद 10 लाख रुपये की सहायता तो मिल गयी लेकिन दो अबोध बच्चो के साथ बेवा आज भी नौकरी के लिये आप के आदेश की प्रतीक्षा कर रही है । अब जब आप बलिया आ ही रहे है तो इस नेक काम को कर ही दीजिये और रतन सिंह की बेवा को सरकारी नौकरी देकर इनके जीने का जरिया प्रदान कर दीजिये ।

  माननीय मुख्यमंत्री जी आपने सीमांत किसानों की मृत्यु होने पर 5 लाख रुपये अहेतुक सहायता देने का बड़ा ही क्रांतिकारी आदेश दे रखा है । इससे छोटे किसानों के सैकड़ो परिवार सड़क पर भीख मांगने जैसी परिस्थिति से बच गये है । स्व रतन सिंह भी सीमांत किसान भी थे,लेकिन इनको यह सहायता यहां के अधिकारियों द्वारा आज तक नही दी गयी है । इनका कहना है कि हत्या होने की दशा में यह सहायता नही मिल सकती है । अब आप ही इंसाफ कीजिये कि क्या किसी को अपनी हत्या कराने का शौक होता है । मृत्यु चाहे दैवीय आपदा में हो या हत्या के कारण हो,उस किसान का परिजन तो तबाह होता है न, फिर रतन के परिजनों को किसान के नाते अहेतुक सहायता क्यो नही मिल रही है ?

माननीय मुख्यमंत्री जी,आपके मंत्रिमंडल सहयोगी व फेफना के विधायक मंत्री उपेन्द्र तिवारी जी स्व रतन के अभिन्न मित्रो में से रहे है,रतन की मौत पर फूटफूट कर रोये भी थे,लेकिन आजतक रतन के परिजनों के द्वारा बार बार आग्रह करने के बाद भी आप से मिला नही पाये है, यह परिजनों को कचोट रहा है ।


 माननीय मुख्यमंत्री जी, प्रदेश को अपराधमुक्त करने की योजना में हम पत्रकारों का कम योगदान नही रहता है । पूरे प्रदेश में देख लीजिये कितने ही पत्रकार साथियो को माफियाओं ने हत्या कर दी है,फिर भी हम लोग आपके साथ अपराध और अपराधियों की खबरों को प्रकाशित करने से पीछे नही हटते है । फिर भी अगर हमारे न रहने पर हमारे परिजनों से किया गया सरकारी वादा जब पूरा होते नही दिखता है तो मन कचोट कर रह जाता है ।

  आप बलिया आ रहे है ,इसके लिये आपको दिल की गहराइयों से आभार के साथ निवेदन है कि रतन सिंह की पत्नी को नौकरी और किसान दुर्घटना का पैसा देने के लिये आदेश करके दुखी परिजनों को उम्मीद की किरण प्रदान करने की कृपा करें ।

       निवेदक

मधुसूदन सिंह

प्रांतीय महासचिव/प्रभारी पूर्वी जोन

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ

उत्तरप्रदेश

दिनांक 17 जून 2021