Breaking News

लोकतंत्र बना मजाक,जिला पंचायत सदस्यों की गाय भैंसों की तरह लग रही है बोली,एमपी एमएलए की तर्ज पर जनता से हो यह चुनाव



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यूपी में सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके लोकतंत्र का गला घोंट रही है । कहा है कि जिला पंचायत सदस्यों की बोली लग रही है । कही 25 लाख कही 30 लाख की बोली लग रही है । सरकार हो या विपक्ष सभी बोली लगा रहे है । वही सरकार ,सरकारी मशीनरी के बल पर अपने उम्मीदवारों को जीता रही है । कहा कि आज भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग अपने उम्मीदवारों को जिताने में कर रही है,कल दूसरी पार्टी की सरकार आएगी वो भी यही काम करेगी । कहा कि मैं 1995 से जब से पंचायतीराज कानून लागू हुआ है,इस खेल को देख रहा हूँ । यह चुनाव लोकतंत्र का गला घोंटने वाला है ।

श्री राजभर ने चुनाव आयोग से मांग की है कि इस खरीद फरोख्त के खेल को बंद करने और लोकतंत्र को बचाने के लिये जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को भी एमपी एमएलए के चुनाव की तरह ही जनता से कराया जाय ।


जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है । प्रदेश का कोई भी जनपद ऐसा नही है जहां खरीदफरोख्त नही हो रही हो । बलिया गाजीपुर में तो 25 लाख का भाव चल रहा है जबकि वाराणसी में 30 लाख ।

कहा कि बाबा साहब आम्बेडकर ने ये नही कहा था कि तुम रिश्वत देकर वोट खरीदो। अगर इसकी जांच सुप्रीमकोर्ट के वर्तमान जज से  करा दी जाय तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।चुनाव आयोग से हमारी मांग है कि लोकतंत्र को जीवित रखना है तो जिला पंचायत के अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख का चुनाव आम जनता से कराए।जैसे एमपी और एमएलए का चुनाव कराते है। नही तो लोकतंत्र की धज्जियां उड़ती रहेगी ,सरकारें गुंडागर्दी करती रहेंगी ।आज बीजेपी कर रही है कल दूसरी सरकारे आएंगी तो वो कराएंगी। ये अनवरत हम 1995 से  देखते आ रहे हैं जब से पंचायत एक्ट लागू हुआ है।

          जिला पंचायत सदस्यों की बोली लग रही है । 25-25 लाख की बोली लग रही है । बलिया गाजीपुर , बनारस सहित सभी जिलों में खुले आम बोली लग रही है। जैसे गाय भैस खरीदे जाते है ऐसे पंचायत सदस्य खरीदे जा रहे हैं ।लोकतंत्र की हत्या हो रही है इस सरकार में ।



बाईट - ओम प्रकाश राजभर- राष्ट्रीय अध्यक्ष, सुभासपा