Breaking News

पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण करने पर ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ ने किया सम्मानित

 




रमेश चंद गुप्ता

दुबहड़ बलिया ।। क्षेत्र के शिवरामपुर, मोहन छपरा निवासी हरेराम पाण्डेय के पुत्र चन्द्रप्रकाश पाण्डेय ने बिहार पी सी एस की परीक्षा में 204 रैंक प्राप्त कर अपने गांव तथा जिले का नाम रोशन किया है। ज्ञात हो कि शिवरामपुर निवासी चन्द्रप्रकाश पांडेय शुरू से ही कुशाग्र बुद्धि के मेधावी छात्र रहे हैं। इन्होंने एक से पांच तक की प्राथमिक शिक्षा गाँव में प्राप्त करने के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय में बाकी की शिक्षा पूर्ण कर लखनऊ से बीटेक की परीक्षा उतीर्ण कर आइ ए एस की तैयारी में लग गए । इस बीच हाल ही में इन्होंने बिहार पी सी एस की परीक्षा पास की और रेवेन्यू अफसर बने हैं। जिससे इनके पैतृक गांव शिवरामपुर में खुशी की लहर है। गाँव के प्रधान प्रतिनिधि गुड्डू पाण्डेय समेत कई शुभेच्छुओं ने चन्द्रप्रकाश पाण्डेय को इनकी उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी है और इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सोमवार को ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ जनपद बलिया एवं क्षेत्रीय जनों के द्वारा बंधु चक में सम्मान एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया । गांव के निवासी हरे राम पांडे के पुत्र चंद्र प्रकाश पांडे ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर गांव एवं ब्राह्मण समाज का नाम रोशन किए हैं । इनके सम्मान में समारोह का आयोजन ग्राम सभा में स्थित अमर शहीद मंगल पांडे द्वारा पूजित शिव मंदिर में आयोजित किया गया ।

 कार्यक्रम की शुरुआत भगवान भोलेनाथ एवं भगवान परशुराम के पूजन से हुआ । कार्यक्रम में उपस्थित स्वयंसेवक संघ जनपद बलिया के अध्यक्ष एवं प्रदेश महासचिव राजेश कुमार मिश्र सहित सभी उपस्थित लोगों ने ब्राह्मण समाज का मस्तक उच्चा करने वाले  चंद्र प्रकाश को सम्मानित किया । साथ ही साथ श्री संतोष पांडे जितेंद्र तिवारी एवं प्रदेश महासचिव राजेश मिश्र ने अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह एवं भगवान परशुराम के तैल चित्र से चंद्र प्रकाश पांडे को सम्मानित करने का काम किया ।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजेश मिश्र ने कहा कि चंद्र प्रकाश पांडे ने अपनी इस उपलब्धि से परिवार गांव एवं जनपद का मान बढ़ाने का काम किया संगठन भगवान श्री परशुराम से प्रार्थना करता है किआप जहां भी रहे अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते हुए परिवार एवं समाज का मान सम्मान बढ़ाने का काम करें । आपकी उपलब्धि से ब्राह्मण समाज का गौरव बढ़ा है ।

 कार्यक्रम  को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता जितेंद्र तिवारी ने कहा कि हम अपनी पूरी शुभकामनाएं व आशीर्वाद देते है और आशा करते हैं कि आप अपने कार्यों से जनपद देश का नाम रोशन करेंगे । कार्यक्रम को अरुण कुमार ओझा राकेश तिवारी संतोष पांडे राघवेंद्र मिश्र मनीष पांडे सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय लोग एवं ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे ।