Breaking News

लक्ष्य के प्रति समर्पण ही सफलता की एकमात्र कुंजी है - शशांक शेखर सिंह



अगले वर्ष तक 50 गाँवो में पुस्तकालय खोलने का है लक्ष्य - शशांक शेखर सिंह (आईआरएस)

प्रयागराज ।। डॉ ब्रह्म प्रकाश सिंह मेमोरियल सोसाइटी द्वारा आयोजित ऑनलाइन  दो दिवसीय व्याख्यानमाला के दूसरे दिन के प्रथम सत्र में बलिया के गोंहिया छपरा निवासी भारतीय आयकर सेवा के अधिकारी श्री शशांक शेखर सिंह  ने बलिया के युवाओं को भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने के लिए प्रेरित किया एवं सफलता का गुरुमंत्र दिया। उन्होंने बलिया के ग्रामीण क्षेत्रों में पुस्तकालयों की बृहद संरचना की कार्ययोजना के बारे में बताया  के बारे में बताया। इन्होंने कोरोना काल में देश भर के जरूरतमंद विद्यार्थियों को पुस्तकें उपलब्ध कराई एवं बताया बलिया के किसी विद्यार्थी की जरूरत हो तो संपर्क कर सकते है। द्वितीय सत्र में *भारत सरकार के कृषि मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह* ने लोगों को भारत सरकार की कृषि संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया एवं बकरी पालन द्वारा आय बढ़ाने के उपाय की भी चर्चा की। उन्होंने बलिया के लिए कृषि आधारित कार्यशाला के आयोजन में हर संभव सहयोग का भी आश्वासन दिया। अगले सत्र में *बलिया के बिगहि निवासी* मेजर पियूष मिश्रा ने युवाओं को भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित किया एवं कहा कि   अनवरत मेहनत ही सफलता की एक मात्र कुंजी है। 

इसी सत्र में बलिया निवासी मंदसौर में जिला न्यायाधीश, श्री समीर मिश्रा जी ने न्यायिक क्षेत्र में कैरियर की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया एवं लोगो से अपने न्यायिक अधिकारों की जानकारी रखने का आहवान किया। इसी क्रम में उन्होंने सोसाइटी को न्यायिक कार्यशाला का आयोजन करने का सुझाव दिया। अंतिम व्यख्यान के रूप में *लॉ प्रेप ट्यूटोरियल के निदेशक* श्री सिद्धनाथ उपाध्याय जी ने देश मे होने वाले कानून से सम्बंधित प्रवेश परीक्षाओं में बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रयागराज जोन के आईजी श्री कवींद्र प्रताप सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तरप्रदेश समाज कल्याण विभाग के अधिकारी श्री अजीत प्रताप सिंह उपस्थित रहे है। श्री के पी सिंह जी ने सोसाइटी एवं सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी एवं यह विश्वास दिलाया कि समाज के ऐसे किसी भी कार्य में उनका हमेशा योगदान रहेगा। विशिष्ट अतिथि अजित प्रताप  सिंह जी ने बताया कि गाँव समाज की सेवा करने का अवसर मिलना बहुत महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम के अंत मे सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ प्रेम प्रकाश सिंह जी ने सभी अतिथिगणों, वक्ताओं एवं सहयोगियों को धन्यवाद दिया एवं अगले वर्ष की कार्ययोजना प्रस्तुत की।