Breaking News

सीएम योगी का संभावित दौरा आज,जिला प्रशासन रातभर रहा हलकान

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज संभावित बलिया दौरे को लेकर जिला प्रशासन मंगलवार से ही हलकान रहा । आलम यह है कि रात भर तैयारियों को अंतिम रूप से अमली जामा पहनाने का कार्य होता रहा । रात में ही कोरोना वायरस से बचाव का संदेश देने वाले पोस्टरों को लगाया गया । यां यूं कहें कि मंगलवार को दिन भर की भागदौड़ के बाद रात में भी प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कमियों को छुपाने का उपक्रम होता रहा ।

  पिछली बार घनघोर बरसात में भी बाढ़ राहत सामग्री बांटने के लिये बलिया आने के पिछले रिकार्ड के कारण प्रशासन मान कर चल रहा है कि सीएम योगी का दौरा बरसात में भी हो सकता है ,इसलिये अपनी तरफ से कमियों को दुरुस्त करने में लगे हुए है ।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सीएम योगी का 2 बजे बलिया में आगमन होगा । सीएम योगी महिला अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर सकते है । यही नही जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेटर,आरटीपीसीआर लैब व वार्डो का निरीक्षण करेंगे । वही सीएम हैबतपुर गांव का भी निरीक्षण करेंगे ।इसके अलावा सीएम योगी अधिकारियों से यहां के विकास और समस्याओं के सम्बंध में भी बैठक कर सकते है । प्रभारी मंत्री अनिल राजभर रात से ही तैयारियों का मोर्चा संभाल लिये है ।

अब देखना है कि सीएम योगी का आगमन हो रहा है कि नही । साथ ही यह भी देखना होगा कि क्या सीएम हेलीकॉप्टर से बलिया शहर की दुर्दशा को देखेंगे,गड्ढों में तब्दील सड़को को,मुहल्लों में जल भराव से नारकीय स्थिति को,देखेंगे । ऐसी परिस्थिति उतपन्न करने वाले भ्रष्टाचार में आकंठ डूबने की शिकायतों के बाद भी लगभग 4 वर्षो से जमे अधिशाषी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा को बलिया से हटाएंगे ? यह यक्ष प्रश्न है । बलिया के सीएमओ ने अपने कार्यालय को आवास में शिफ्ट कर दिया है, जिससे सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी मनमर्जी से ऑफिस आते है और जाते है ,क्या सीएमओ को कार्यालय में बैठ कर ही सरकारी कार्य करने की हिदायत देंगे,यह देखने वाली बात होगी ।