Breaking News

पूर्व मंत्री नारद राय ने जिलाधिकारी अदिति सिंह को सपा के पत्रक पर कार्य शुरू कराने के लिये दिया धन्यवाद




विक्की कुमार गुप्ता

बलिया ।। समाजवादी पार्टी बलिया नगर की तरफ से प्रेस वार्ता जिला पार्टी कार्यालय पर आयोजित की गई । प्रेसवार्ता में  नारद राय, पूर्व मंत्री ने बताया कि समाजवादी पार्टी द्वारा 8 जून को मांग पत्र दिया था कि बलिया के 8 ड्रेनों की सफाई का टेण्डर 17 मार्च को किया गया, लेकिन जिस पर अभी तक कार्य नहीं हुआ है। चेताया गया था कि  14 जून, 2021 तक कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ तो 15 जून को बाढ़ एवं सिंचाई विभाग का घेराव समाजवादी पार्टी द्वारा किया जायेगा। जिलाधिकारी के निर्देश पर सिंचाई विभाग एवं बाढ़ विभाग के अधिकारियों ने हमारी मांगों पर कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए जिलाधिकारी बलिया अदिति सिंह को धन्यवाद देते हुए श्री राय ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से मांग की कि जो जवाब दिया है, कार्य शुरू किया है, हर हालत में सभी ड्रेनों की सफाई तत्काल पूर्ण करें। अगर ऐसा नहीं किया तो सपा अपने घोषणा के मुताबिक आन्दोलन का रास्ता फिर से अख्तियार कर लेगी। 

श्री राय ने कहा कि जिलाधिकारी महोदया ने जिस तरह से समाजवादी पार्टी के मांग पत्र को गम्भीरता से लेते हुए ड्रेनों की सफाई का कार्य प्रारम्भ कराया है, उसी तरह से बलिया शहर जिसके कई मुहल्लों में बरसात में जल जमाव की समस्या पैदा हो जाती है उससे भी निजात दिलाने के लिए कोई कड़ा फैसला करें। एक तरफ से जहां नगर पालिका परिषद अपने नालों की सफाई के लिए 50 लाख का टेण्डर किया है लेकिन सफाई के नाम पर खाना पूर्ति कर रही है और अभी तक नालों की सफाई कार्य ठीक से शुरू ही नहीं किया गया, वहीं कुछ बड़े नालों का निर्माण लम्बे समय से चल रहा है, उसकी गति बहुत धीमी है और लगता नहीं है कि इन नालों से बरसात का पानी निकल पायेगा। हम मांग करते है कि शहर के जल निकासी में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ आप जरूर दंडात्मक कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी से यह भी मांग की जाती है कि बलिया शहर से लेकर गांव तक विजली की अघोषित कटौती से मुक्ति दिलायी जाय। शहर की विद्युत व्यवस्था ठीक करने के लिए सपा सरकार में अन्डर ग्राउण्ड लाईन बिछाने का कार्य शुरू किया गया था, परन्तु दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि आज तक एक भी मुहल्ले में अन्डर ग्राउण्ड से बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। रोज दिन में कई बार विजली की अघोषित कटौती की जा रही है। जिससे व्यापारियों का रोजगार एवं आम आदमी का जीवन प्रभावित हुआ है।

 अजय यादव विधान सभा अध्यक्ष, बलिया ने बाढ़ विभाग एवं सिंचाई विभाग द्वारा भेजे गये जवाब पर अपनी बात रखते हुए कहा कि हम जवाब से सन्तुष्ट है, परन्तु पूर्ण रूप से सन्तुष्ट तब होगें, जब हमारे दिये गये मांग पत्र के अनुसार सभी कार्य पूर्ण कर लिये जाये । कहा कि जिलाधिकारी महोदया के अनुरोध पर हमने 15 जून 2021 के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। कार्य पूर्ण नहीं होगा तो पुनः हमारा आन्दोलन होगा। प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से श्री नारद राय, जमाल आलम, डा० विश्राम यादव, अजय यादव, मदन राय, रबिन्द्र यादव, प्रभुनाथ यादव, अजीत यादव, नितिश पाठक, धन जी, शेराज, मुन्ना गिरि, इन्तियाज, मनोज यादव, सुभाष यादव आदि उपस्थित रहे।