Breaking News

छापेमारी कर पुलिस ने पकड़े 90 गोवंश,तस्करों की थी बिहार भेजने की तैयारी

 






संतोष कुमार शर्मा

सिकंदरपुर, बलिया। उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी ने बसारीखपुर दियारे में एक डेरे पर बांध कर तश्करी के लिए बिहार लेजाने हेतु रखी गई 90 गोवंश को मुखबिर की सूचना पर बरामद कर लिया। वहीं से चार पिकअप व एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है, जबकि गोवंश तस्कर पुलिस से बचकर वहां से भागने में सफल रहे हैं। सिकंदरपुर एसडीएम अभय कुमार सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बसारीखपुर दियारे में सैकड़ों गोवंश को बांधकर रखा गया है, जिन्हें तस्करी के लिए तश्कर बिहार ले जाने की तैयारी किर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर विश्वास करते हुए एसडीएम ने क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र को मय हमराह बुधवार की सुबह में दियारे में पहुंचकर घेराबंदी कर छापा मारा। जहां से 90 गोवंश, 4 पिकअप व एक बाइक बरामद हुई। इस दौरान भनक लगते ही वहां मौजूद तस्कर गोवंशीयों को छोड़कर फरार होने में सफल रहे। उपजिलाधिकारी ने तत्काल सभी गोवंशीयों को बरामद पिकअप व अन्य पिकअप मंगवा कर जिगिड़सर गौशाला भिजवा दिया तथा पुलिस तश्करों की तलाश में जुट गई। छापा मारने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह, उपनिरीक्षक लाल बहादुर, हेड कांस्टेबल आशीष, रत्नाकर, हरिश्चंद्र, संजय सिंह, रजनीश व कांस्टेबल हृदय समेत दर्जनों पुलिसकर्मी शामिल रहे।


इस संबंध में पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्रा ने बताया कि सुबह में मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी जिसको संज्ञान में लेकर घेराबंदी की गई। भनक लगते ही तस्कर भागने में सफल रहे जिनकी तलाश जारी है तथा गोवंशीयों को जिगिड़सर गौशाला भिजवा दिया गया है।


मौके पर पहुंच एसपी ने दिया आवश्यक निर्देश


सिकन्दरपुर, बलिया। बसारीखपुर दियारे में बड़ी मात्रा में गोवंशीयों के पकड़े जाने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक डा. बिपिन टाडा बुधवार की दोपहर मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किए तथा वहां मौजूद क्षेत्राधिकारी को उन्होंने कुछ आवश्यक निर्देश दिया तथा तत्काल वहां से सिकंदरपुर थाने आ गए। कागजातों की जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस टीम की पीठ थपथपाई।

पुलिस की सक्रियता के बावजूद भी कैसे हो रही है तश्तरी


सिकन्दरपुर, बलिया। बसारीखपुर दियारे में बड़ी मात्रा में गोवंशीओं के पकड़े जाने के बाद एक सवाल सभी के जुबान पर घूम रहा है कि आखिर इतनी संख्या में गोवंशीय कैसे पकड़े गये, जबकि निरंतर पुलिस हमेशा यह कहती रही है कि गोवंश की तस्करी बंद हो चुकी है।  लोगों का यह मानना है कि हल्का के सिपाहियों की मिलीभगत से गोवंश तस्करी पहले से ही चलती आ रही है, जिसकी सूचना निरंतर हल्का सिपाहियों द्वारा छुपाई जाती रही है।

जमीन मालिको पर भी होगी कार्यवाही

सिकन्दरपुर, बलिया। गोवंश बरामद होने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन टाटा ने क्षेत्राधिकारी को जिस जमीन पर मवेशियों को बांधकर रखा गया था उस जमीन के मालिकों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।