Breaking News

2 गेंहू खरीद प्रभारियों पर कल हो सकती है एफआईआर

 


बलिया ।। किसानों से गेहूं खरीद में हीलाहवाली करने वाले केंद्र प्रभारियों को उप उप जिलाधिकारी गुलाब चंद्रा ने कड़ी चेतावनी दी है । श्री चंद्रा ने कहा है कि हीलाहवाली करने वालो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जाएगी ।

 डिप्टी कलेक्टर गुलाब चंद्रा जब खरीद केन्द्र बेलहरी पहुंचे और केंद्र प्रभारी गायब मिला तो फोन मिलाकर श्री चंद्रा ने प्रभारी बेलहरी को 30 मिनट में गेहूं खरीद केंन्द्र पर नही पहुचने पर जेल भेजने की दी चेतावनी दी । चेतावनी सुनते ही  केन्द्र प्रभारी  बेलहरी पहुंच गया।

केंद्र प्रभारी के आने के बाद गुलाब चंद्रा ने हल्दी थाना प्रभारी के साथ सायं 3 बजे ख़रीद प्रारम्भ करायी ,तब जाकर किसानों का गेंहू ख़रीद प्रारंभ हुई । श्री चंद्रा के कड़े तेवर से गेंहू ख़रीद केन्द्रों के प्रभारियों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गयी है ।

गेहूं खरीद केन्द्र करनई  पहुंचने पर श्री चंद्रा ने  केन्द्र प्रभारी को 40-50 किसानो द्वारा ख़रीद न होने पर हंगामा करने पर किसानों द्वारा हंगामा करने पर केंद्र प्रभारी को कड़ी चेतावनी दी । श्री चंद्रा ने जूनियर हाईस्कूल करनई में अतिरिक्त गोदाम अलॉट किया एवं गेंहू ख़रीद कर वंहा रखने के सख्त निर्देश प्रभारी को दिया ।







 श्री चंद्रा की औचक जांच में दुबहड़ बलिक के टकरसन प्रभारी गायब मिला था  । इसको गंभीरता से लेते हुए श्री चंद्रा ने इस केंद्र के प्रभारी और बेलहरी के केन्द्र प्रभारियो पर एफआईआर  दर्ज कराने के लिये डिप्टी एआरएम को निर्देश दिया ।

दुबहड़ व बेलहरी ब्लॉक के दोनों प्रभारी मर्केटिंग शाखा के है और इन पर मंगलवार को एफआईआर दर्ज हो सकती है । दोनों पर किसानों ने की शिकायत है । इन दोनों प्रभारियों के द्वारा गेंहू ख़रीद में लापरवाही की जा रही है ।।