Breaking News

तो कल से सीएमओ आवास पर इलाज कराने पहुंचेंगे मरीज




बलिया ।। जनपद में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगो के इलाज के प्रति बरती जा रही उदासीनता से अब लोगो मे उबाल आने लगा है । पूर्व मंत्री नारद राय ने पूरी मुखरता के साथ आज एक बैठक के माध्यम से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को चेताया है कि शुक्रवार सुबह 7 बजे तक स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार नही होता है,लोगो को अगर दरदर भटकना पड़ा तो दिन के बारह बजे से जनपद भर के मरीज सीधे सीएमओ आवास पर ही इलाज के लिये पहुंचना शुरू कर देंगे । बता दे कि वर्तमान सीएमओ अपने ऑफिस की जगह आवास से ही सरकारी कार्यो का संचालन कर रहे है,जबकि इनके कार्यालय पर जिले भर के लोग आकर परेशान हो रहे है ।

 समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नारद राय के चंद्रशेखर नगर आवास पर पार्टी के वरिष्ठ लोगों की एक बैठक हुई जिसमें जनपद के लचर स्वास्थ्य व्यवस्था पर चिंता व्यक्त किया गया और जनपद में ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाओं के अभाव के कारण प्रतिदिन हो रहे दर्जनों लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया गया !बैठक में पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि जनपद के लोग इस कोरोना  महामारी काल में प्राथमिक उपचार के लिए दर-दर भटक रहे हैं!समाजवादी पार्टी के सरकार में जिला चिकित्सालय से लेकर समस्त ग्रामीण इलाकों के  सीएचसी ,पीएचसी तक एवं ट्रामा सेंटर में 18 वेंटीलेटर ,ऑक्सीजन ,प्लांट सहित सभी सुविधाएं दी गई थी उसको भी इस महामारी के दौर में भी सरकार एवं जिला स्वास्थ्य विभाग के लापरवाही के कारण अब तक उसकी सुविधा जिले के मरीजों को नहीं मिल पायी है ।जिला चिकित्सालय से लेकर, एल1, एल 2 ,में भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं है,न जांच की ना इलाज की इससे लोगों में और भी भय व्याप्त हो रहा है ।

दूसरी तरफ यह पता चल रहा है कि जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सरकारी आवास पर ऑक्सीजन एवं दवाई रखी गई है और वही से सिर्फ अपने चहेतों को वितरित किया जा रहा है । लगातार यह  समाचार पत्रों एवं अन्य माध्यमों से जानकारी मिली कि यहां के जनप्रतिनिधियों द्वारा करोड़ों रुपए चिकित्सा विभाग को देने की घोषणा की गई लेकिन उस धन का उपयोग कहां हुआ, यह भी जनपद के लोगों के समक्ष यक्ष प्रश्न है ।

श्री राय ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग से अनुरोध किया कि  कल दिनांक 7 मई 2021 को 11:00 बजे दिन तक जिला चिकित्सालय एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश के अनुसार सभी निजी अस्पतालों में पहुंचने वाले सभी मरीजों के प्राथमिक उपचार सभी सुविधाएं जैसे दवा ,ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं ।

पूर्व मंत्री नारद राय ने चेताया कि अगर सुबह 7 बजे तक स्वास्थ्य विभाग सभी मरीजों के प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं करता है ,तो  बलिया के लोग  दिनांक 7 मई 2021 को 12:00 बजे दिन से अपना इलाज कराने हेतु सीधे मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया के आवास पर ही पहुंचेगे । मुझे विश्वास है कि यहां लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था जरूर होगी ।बैठक में मुख्य रूप से अजय यादव( विधानसभा अध्यक्ष), सुशील पांडे कान्ह जी, प्रेम शंकर चतुर्वेदी, परमात्मा पांडे, राजकुमार पांडे, कामेश्वरयादव प्रधान ,संजय यादव प्रधान, मृत्युंजय राय ,जमाल आलम, अजीत सिंह यादव, विजय यादव इत्यादि लोग मौजूद रहे ।