Breaking News

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने जनपद भर में जलायी शासनादेश की प्रतियां





बलिया ।। प्रदेश नेतृत्व के निर्णय अनुसार पूर्व घोषित कार्यक्रम में आज दिनांक 25.05.2021 को सभी चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मियों (रेगुलर, संविदा आउट सोर्सिंग) को 25 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि नहीं दिये जाने के फलस्वरूप राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, बलिया द्वारा जनपद के सभी चिकित्सालयो पुरुष / महिला / मुचि०अ० कार्यालय व आई०डी०एस०पी० केन्द्र और जनपद के सभी सा०मु०स्वा०के० प्रा०स्वा०के० / उप केंद्रों, सभी तरह के बनायी गयी कोविड टीमों द्वारा अपने अपने कार्यस्थल पर काला फीता बांधकर शासनादेश दिनांक 06.05.2021 को जलाकर सरकार का विरोध किया गया।






















कर्मचारियों के अन्दर सरकार द्वारा फुट डालने वाली प्रवृति का पुरजोर विचार किया गया और मांग की गई कि उक्त शासनादेश को संशोधित कर चिकित्सा विभाग के सभी कर्मचारियों के लिए 25 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि प्रदान करें ,अन्यथा कि स्थिति में प्रदेश नेतृत्व  द्वारा जो भी निर्णय कर्मचारी हित में लिया जायेगा,जनपद बलिया के सभी कर्मचारी उसका अछरशः पालन करेगें और सरकार को अपना निर्णय बदलने के लिए बाध्य कर देंगे ।

आज के इस कार्यक्रम में विभिन्न संघों के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भाग लिया। अरुण कुमार सिंह, हेमवन्त कुमार सिंह, अवधेश कुमार सिंह, योगेन्द्र पाण्डेय, किरन सिंह, आर०बी० यादव, अंजनी राय बच्चन यादव, प्रदीन त्रिपाठी, रेनु श्रीवास्तव, सुभावती यादव, संदीप केशरी, पियुष कुमार पाण्डेय, बंदना सिंह, पुष्पा सिंह, जे०पी० राय, सतीश, विश्राम, अजय, पुष्पा, गिरिजेश कुमार हरियानंद, शशिभूषण, गोपाल जी, शम्भू यादव, बृजेश सिंह, सुशील, दिलिप आदि उपस्थिति रहे।


विकास भवन पर भी हुआ प्रदर्शन,जलायी गयी शासनादेश की प्रतियां

एनएचएम कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर की ड्यूटी




बलिया: एनएचएम के प्रदेश नेतृत्व के आवाह्न पर जनपद के एनएचएम के कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विरोध के रूप में काली पट्टी बांधकर काम किया। उनकी मांग है कि सरकार केवल एल-1 व एल-2 अस्पताल में ही कार्यरत कर्मियों को 25 प्रतिशत इंसेंटिव नहीं दे, बल्कि एनएचएम कर्मियों को भी उससे लाभान्वित किया जाए। वह भी इस कोरोना काल में अपने दायित्वों के साथ-साथ मिलने वाली अन्य ड्यूटी का भी बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। इसके अलावा सरकारी सेवा में समायोजन, समान कार्य समान वेतन, वेतन विसंगति से संबंधित मांगों को लेकर 31 मई तक काला फीता बांधकर ही कार्य करने का निर्णय लिया। विरोध करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि मांग नहीं माने जाने की दशा में प्रदेश नेतृत्व के निर्देशन में 1 जून से आइसोलेशन में जाने को बाध्य होंगे। इस दौरान संयुक्त कर्मचारी परिषद की अध्यक्ष सत्या सिंह, मंत्री वेद प्रकाश पांडे, देव प्रकाश, सुशील त्रिपाठी, एनएचएम संगठन के जिलाध्यक्ष आशुतोष सिंह, मण्डल अध्यक्ष हिमांशु सिंह तथा एनएचएम संगठन के मण्डल महामंत्री शैलेश श्रीवास्तव, अफजल अहमद व डॉक्टर देवेंद्र यादव के नेतृत्व में विभिन्न सरकारी संगठनों ने प्रतिभाग किया ।