Breaking News

यूपी पंचायत चुनाव : चकिया चंदौली से आया पहला परिणाम,2 वोटों से प्रधान बने ओमप्रकाश सिंह,बलिया में इनको मिली प्रधानी



बलिया ।। यूपी में  चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतों की गिनती आ हो रही है । इस गिनती में पंचायत चुनाव का पहला नतीजा भी सामने आ गया है और चंदौली ज‍िले के चक‍िया ब्‍लाक से प्रधान पद का उम्‍मीदवार दो वोटों से चुनाव जीत गया है.

यूपी पंचायत चुनाव मतगणना के पहले परिणा में चंदौली जिला में चकिया ब्‍लॉक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए हैं. उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी चंदन (468) को दो वोट के अंतर से पराजित किया है.
आपको बता दें क‍ि सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत चुनाव की मतगणना पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद वोटों की गिनती का रास्ता साफ हो गया और रविवार सुबह आठ बजे से 75 जिलों में चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पंचायत चुनाव की मतगणना कड़े प्रोटोकॉल के तहत की जा रही है ।

बलिया जनपद से मिली जानकारी के अनुसार बेरुआरबारी ब्लाक की ग्राम पंचायत देल्हुआ से विश्व शांति सिंह, दुर्गीपुर से विनोद सिंह, बरवा से छोटक राजभर, कुम्हिया से प्रियंका गुप्ता, गोपालपुर कला से राजकुमार यादव व करमपुर से बबलू राजभर प्रधान पद का चुनाव जीत लिया है । बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत चांदपुर से रंजय कुमार सिंह ने अपने निकटतम प्रत्याशी देवन्ती देवी को 127 वोटो से पराजित कर प्रधान पद का चुनाव जीत लिया है।

 सीयर ब्लॉक की ग्राम पंचायत मिश्रौली से जामवंती देवी ने प्रधान पद पर बड़ी जीत दर्ज की है। पूर्व प्रधान अवनीश कुमार मिश्र की मां जामवंती देवी की जीत से गांव में खुशी की लहर है। नव निर्वाचित प्रधान जामवंती देवी ने कहा कि गांव का चहुंमुखी विकास होगा। इनकी जीत पर गंगेश मिश्र, कृष्ण मिश्र, संतोष मिश्र, विजय बहादुर, ओमप्रकाश उपाध्याय इत्यादि ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है। 
 सोहांव विकास खण्ड के बघौना कला के प्रधान पद का चुनाव उत्तम राय 'मनोज' ने जीत लिया है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुनील राय को 185 वोटों से मात दी। 
इस पर खुशी का इजहार करते हुए समाजसेवी बिजेंद्र राय ने कहा कि तीन दशक बाद बघौना की प्रधानी मेरे परिवार में लौटी है। गौरतलब है कि उत्तम के पिता राजनाथ राय भी बघौना के प्रधान रह चुके हैं। वहीं विजयी प्रत्याशी उत्तम राय ने अपनी जीत को गांव के सभी नागरिकों को समर्पित करते हुए कहा कि लोगों ने जो जिम्मेदारी का बोझ डाला है। उस पर शत प्रतिशत खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने सभी को बधाई दी।

फेफना क्षेत्र के कपूरी ग्राम पंचायत पर पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी और वर्तमान मंत्री उपेंद्र तिवारी के समर्थकों के बीच कांटे का मुकाबला रहा । इस मुकाबले में उपेंद्र तिवारी समर्थक ने 186 मतो के अंतर से जीत हासिल की है । उपेंद्र तिवारी समर्थक अभय वर्मक को 689 मत और अम्बिका चौधरी समर्थक भरत वर्मा को 503 मत मिले है ।

बैरिया ब्लॉक का परिणाम
बलिया : बैरिया ब्लॉक के कुल 30 ग्राम पंचायतों के निर्वाचित ग्राम प्रधानों की सूची सोमवार जारी कर दी। ग्राम पंचायत उपाध्यायपुर ममता देवी, शिवाल से परमात्मा गोंड, दलपतिपुर से अमरदेव यादव, गोविंदपुर से अशोक पांडेय, जगदेवां से सतन उर्फ सत्येंद्र यादव, केहरपुर से पुष्पा देवी, गोंहिया छपरा से ऋतु सिंह, तालिबपुर से जितेंद्र वर्मा, चकगिरधर से रामावती देवी, नवका गांव से रजनी सिंह, बिशुनपुरा से संजय, बैजनाथपुर से संध्या यादव, श्रीकांतपुर से अरुण यादव, नौरंगा से सुरेंद्र ठाकुर, चांदपुर से आशा देवी, भीखा छपरा से मुनेश्वर राम, गोपालपुर से आशा देवी, केहरपुर से रीता सिंह, करमानपुर से उर्मिला देवी, मानगढ़ से राजकुमार यादव, बलिहार से चंद्रशेखर खरवार, अधिसीजुहुआ से प्रियंका, दुर्जनपुर से रूमा सिंह, कोटवा से वंदना गुप्ता, मधुबनी से ममता देवी, टेंगरही से रेशर सिंह, ग्राम पंचायत दयाछपरा से हृदया वर्मा, गंगापुर प्रभावती देवी व चकिया से मनजी पासवान निर्वाचित घोषित किये गए हैं।