Breaking News

चाहे तमतमाये,चाहें गुस्साएं, हम तो पूंछेंगे सवाल,स्वास्थ्य सुविधाओं का क्यो है बुरा हाल




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद के लोकप्रिय सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद को सवाल पूंछे जाने से गुस्सा आता है । पर हम पत्रकार क्या करें, हम तो लोगो के स्वास्थ्य से जुड़ी अति आवश्यक सुविधाओ को देने की बजाय जब सीएमओ बलिया इसकी तरफ से अपनी नजरें हटाये हो, लोगो को परेशानी हो रही हो, तो सवाल पूंछने से कैसे पीछे हटें । बलिया एक्सप्रेस का सीएमओ साहब आपसे सार्वजनिक तौर पर सवाल है ,इससे आप आगबबूला होते ह तो हो जाइये, लेकिन जबाब तो आपको देना ही पड़ेगा । बलिया एक्सप्रेस आप से पूंछता है कि

1.  जब देश मे चारो तरफ ऑक्सीजन के लिये हाहाकार मचा हुआ है । बलिया में भी  करोड़ो की लागत से प्रति बेड ऑक्सीजन पहुंचाने के लिये पिछले साल से ही पाइप लाइन बिछा दी गयी है,ठेकेदार को भुगतान भी हो गया है । फिर आज तक ठेकेदार ने प्लांट क्यो नही स्थापित करके इस व्यवस्था को शुरू किया ,इसकी खोजखबर आपने अबतक क्यो नही ली, क्या यह सुविधा बलिया के लोगो को आपकी नजर में नही मिलनी चाहिये । कृपया सार्वजनिक रूप से इसकी प्रगति की जानकारी उपलब्ध कराइये ।

2.  बलिया जिला अस्पताल में स्थापित ट्रू नॉट की मशीन संभवतः एक नट की कमी के चलते खराब लगभग एक वर्ष से पड़ी हुई है । यह क्यो खराब पड़ी हुई है,इस संबंध में आपने जानकारी ली क्या ? और यह कबतक बन कर चालू हो जाएगी,इसकी भी सार्वजनिक रूप से घोषणा कीजिये ।

3 . ट्रू नॉट मशीन के खराब होने और आरटीपीसीआर लैब के बनकर तैयार हुए भी लगभग 1 साल होने को है,इसके लिये कर्मचारी तैनात है,वेतन ले रहे है,बावजूद इसके चालू न होने से बलिया में कोरोना के सैम्पलों की रिपोर्ट आने में हफ़्तों लग जा रहा है । बलिया में कोरोना का संक्रमण बेतहाशा बढ़ता जा रहा है और आप हाथ पर हाथ धरे बैठे है । आप सार्वजनिक रूप से बताइये कि इस लैब को शुरू होने में क्या परेशानी है ।

4 .  बलिया में सेम्पलिंग करने वाले कर्मचारियों को पीपीई किट न मिलने के कारण बिना पीपीई किट के ही जान जोखिम में डालकर कोरोना संभावितों का सेम्पल लेना पड़ रहा है । कृपया सार्वजनिक रूप से बताइये कि आपने कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के शुरू होने के बाद जिला अस्पताल हो,महिला अस्पताल हो या सीएचसी/पीएचसी हो,कब और कितनी मात्रा में पीपीई किट,दस्ताने,हेडशील्ड,सेनेटाइजर आदि सुरक्षा के लिये जरूरी सामानों को भिजवाया है ?

5. सरकार की स्पष्ट गाइड लाइन है कि किसी भी कर्मचारी को कोरोना काल मे वेतन नही रुकना चाहिये । फिर बताएंगे कि क्यो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का अबतक मार्च माह का वेतन आपके कार्यालय से जारी नही किया गया है ।

  सीएमओ साहब आप चाहे जितना नाराज होइये, हो जाइये, लेकिन बलिया के लोगो को स्वास्थ्य सुविधाये दे दीजिये ।