Breaking News

निर्वाचन कर्मियों के प्रशिक्षण के तीसरे दिन 4658 कर्मियों ने ली ट्रेनिंग

 


चुनाव प्रक्रिया सम्बन्धी कोई भ्रांति हो तो पूछकर कर लें दूर

तीसरे दिन भी 142 निर्वाचन कार्मिक हुए अनुपस्थित, चेतावनी

बलिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण के तीसरे दिन 4658 कर्मियों ने ट्रेनिंग ली। जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा ने कर्मचारियों को मतदान की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की भ्रांति हो तो उसे पूछकर दूर कर लें। निर्वाचन प्रक्रिया की जितनी अच्छी तरह जानकारी होगी, उतना ही आप सब को यह आसान लगेगा। पोलिंग पार्टी रवानगी से लेकर चुनाव की शुरुआत और अंतिम समय तक क्या करना है इसकी जानकारी दी।


तीसरे दिन भी दोनों पालियों को मिलाकर कुल 142 निर्वाचन कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिनमें 

31 पीठासीन अधिकारी, 28 मतदान अधिकारी प्रथम, 40 मतदान अधिकारी द्वितीय व 43 मतदान अधिकारी तृतीय शामिल है। मुख्य विकास अधिकारी के आदेश के अनुसार, अगर इन्होंने अगले दिन में प्रतिभाग नहीं किया तो मुकदमा दर्ज कर विभागीय कारवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। प्रशिक्षण में सीवीओ डॉ अशोक मिश्र, जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल, राजकीय इंटर कॉलेज चितबड़ागांव के प्रधानाचार्य अतुल तिवारी ने भी कर्मियों को निर्वाचन प्रक्रिया से सम्बंधित महत्वपूर्ण बातों को विस्तार से बताया।

मिलान करने में जुटे रहे एडीएम-सिटी मजिस्ट्रेट



बलिया: कंट्रोल रूम से निर्वाचन की कार्रवाई पर नजर रखने की शुरुआत हो चुकी है। जिले भर में जितने भी निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिकों के नंबर हैं उनका मिलान किया जा रहा है। हर गांव में फोन करके चुनाव से संबंधित फीडबैक के लिए जा रहे हैं। एडीएम रामआसरे व सिटी मजिस्ट्रेट स्वयं मौजूद रहकर कंट्रोल रूम के कार्य पर नजर रख रहे हैं। दोनों अधिकारी मतदान केंद्र व बूथ का मिलान करने में पूरे दिन जुटे रहे।