Breaking News

छेड़खानी की शिकायतकर्ता की हत्या

 


ए कुमार 

हाथरस ।। यूपी का हाथरस एक बार फिर चर्चा में आ गया है । इस बार भी बच्ची के साथ छेड़छाड़ ही कारण है । छेड़छाड़ की थाने में शिकायत करने की कीमत एक किसान बाप को अपानी जान देकर चुकानी पड़ी । इस घटना के बाद यह कहने में संकोच नही है कि हाथरस में बेटियां सुरक्षित है । आज छेड़छाड़ की पीड़ित बच्ची अपने पिता की हत्या के बाद रो रो कर इंसाफ मांग रही है ।

जरा इस मासूम के कथन पर गौर कीजिये -"प्लीज मुझे इंसाफ दो... पहले उसने मेरे साथ छेड़खानी की तो मेरे पापा ने उसके खिलाफ केस कर दिया और उसने चिढ़ के मेरे पापा को गोली मारी... वो बहराइच से यहां घूमने आए थे... वो छह-सात लोग थे ।मेरे पापा को यहां (दाईं कनपटी) गोली मारी, यहां (सीने पर) गोली मारी, यहां (कमर पर) गोली मार देता, यहां (कनपटी) गोली क्यों मारी उसने.... उसका पहले से केस चल रहा है... खेत में आलू की खोदाई का काम चल रहा था... मेरे पापा को किसी से कोई मतलब नहीं है... वो आया उसने मेरे पापा को गोली मार दी.... गौरव शर्मा नाम है उसका गौरव शर्मा..." यह मजबूर बेटी ने रोते हुए मीडिया और पुलिस के सामने बतायी जिसके पिता को कुछ बदमाशों ने आलू के खेत में गोली मार दी।

इस बेटी का दर्द और गुस्सा उसकी बातों में साफ झलकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस 1.11 मिनट के वीडियो में जिस तरह से यह बिटिया अपने मरहूम पिता के लिए रोती और अपना दुख और गुस्सा बयां करती है वह स्थानीय पुलिस-प्रशासन पर भी कई सवाल खड़ा तो कर ही रही है,यह यूपी सरकार की बेटियों की सुरक्षा के लिये किये जा रहे दावों को भी कटघरे में खड़ा कर रही है ।यह पूरा मामला उस किसान की हत्या का है जिसे बेटी से छेड़छाड़ का मुकदमा वापस न लेने के लिए आरोपियों ने मौत के घाट उतार दिया। 



बता दे कि करीब ढाई साल पहले 2018 में हाथरस के सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में एक किसान पिता ने बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप गौरव शर्मा नाम के एक युवक पर लगाया था। इस शिकायत के बाद पुलिस ने गौरव पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी किया था और वह 15 दिनों तक जेल में रहा था।

जमानत पर छूट कर आने के बाद गौरव अक्सर ही मृतक किसान के घर आकर उसे छेड़छाड़ का केस वापस लेने के लिए कह रहा था। हालांकि वह उसकी धमकियों से डरे नहीं। सोमवार को खेत में आलू की खोदाई करवा रहे किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पुत्री ने चार नामजद सहित छह लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

खेत में काम कर रहे मजदूर जान बचाकर इधर उधर छिप गए। सूचना पाकर गांव के लोग मौके पर एकत्रित हो गए। आनन फानन में परिजन अमरीष को उपचार के लिए हाथरस लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चर्चा है कि फायरिंग के दौरान एक हमलावर को भी गोली लग गई थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य हमलावर उसे अपने साथ गाड़ी में डालकर फरार हो गए। देर शाम मृतक की पुत्री ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें गौरव, रोहतास शर्मा, निखिल शर्मा, ललित शर्मा व दो अन्य पर हत्या का आरोप लगाया गया है।