Breaking News

विधान सभा गेट के पास दरोगा ने खुद को मारी गोली,सीएम योगी को पत्र लिख कहा रखियेगा बच्चो का ख्याल



ए कुमार

लखनऊ ।।  विधानसभा गेट के पास वाहन स्टैंड में एक दरोगा द्वारा अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार लेने से हड़कम्प मच गया । आनन फानन में घायल दरोगा को अस्पताल पहुंचाया गया ,जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी । मृत दारोगा निर्मल चौबे मूलरूप से वाराणसी के रहने वाले थे। इनके पास से बरामद सुसाइड नोट में सीएम योगी से अपील की गई है कि इनके बाद इनके बच्चो का सीएम योगी ख्याल रखे । दरोगा चौबे ने साफ लिखा है कि मैं अपनी बीमारी से परेशान होकर यह कदम उठा रहा हूँ ।

बता दे कि लखनऊ में विधान भवन के गेट नंबर सात पर तैनात दारोगा ने खुद को गोली मार ली। गोली मारने से पहले दारोगा ने सुसाइड नोट ल‍िखा था। बंथरा थाने में तैनात दारोगा निर्मल चौबे की गुरुवार को सचिवालय के पास ड्यूटी लगी थी। गुरुवार दोपहर में दारोगा को गोली लगने की सूचना से अफरातफरी मच गई। उन्हें तत्‍काल प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दारोगा निर्मल चौबे मूलरूप से वाराणसी के रहने वाले थे। वे यहां चिनहट में रहते थे। 

खबरों के अनुसार वह कुछ द‍िनों से मानसिक रूप से परेशान थे। वह अपनी बीमारी को लेकर काफी द‍िनों से परेशान थे। दारोगा ने गोली अपनी सर्विस पिस्टल से मारी है। गोली चलने की सूचना पर जेसीपी कानून व्यवस्था नवीन अरोरा सिविल अस्पताल पहुंचे। गोली दारोगा के सीने में लगी थी, ज‍िसके बाद उन्‍हें गंभीर हालत में स‍िव‍िल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।






बताया जा रहा है कि अपने आप को गोली मारने से पहले दारोगा न‍िर्मल चौबे ने  मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यानाथ के नाम एक पत्र ल‍िखा था। सुसाइड नोट में उन्‍होंने खुद की बीमारी से परेशान होकर आत्‍महत्‍या करने की बात ल‍िखी थी। दारोगा निर्मल चौबे ने मुख्यमंत्री के नाम लिखे सुसाइड नोट में उन्‍होंने ल‍िखा कि मैं अपनी बीमारी से परेशान हो गया हूँ, अब जीने की इच्‍छा नहीं है। आप से बस इतनी गुजार‍िश है क‍ि मेरे बच्चों का ख्याल रखिएगा।



लखनऊ पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने मीडिया को बताया कि निर्मल चौबे (53) उप निरीक्षक के पद पर बंथरा पुलिस थाने में तैनात थे। बृहस्पतिवार को उनकी ड्यूटी विधानसभा गेट नंबर सात के पास पार्किंग में थी। ठाकुर ने बताया कि उन्होंने अपराह्र साढ़े तीन बजे अपनी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें नजदीक के सिविल अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि एक ‘सुसाइड नोट’ मिला है जिसमें चौबे ने अपने बीमार होने की बात कही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।