Breaking News

हिस्ट्रीशीटरों को लेकर सीएम योगी सख्त : हिस्ट्रीशीटरों द्वारा अपराध कारित करने पर दोनों थाना प्रभारी जिम्मेदार,होगी कड़ी कार्यवाही



ए कुमार

लखनऊ ।। हिस्ट्रीशीटरों द्वारा किये जा रहे अपराधों को लेकर सीएम योगी काफी सख्त होते जा रहे है । एक तरफ जहां हिस्ट्रीशीटरों की संपत्तियों को नष्ट करने की कार्यवाही में तेजी लाने का निर्देश जारी किया गया है तो वही इससे भी सख्त आदेश आज जारी किया गया है । मुख्यमंत्री कार्यालय से सभी पुलिस उच्चाधिकारियों को भेजे गये पत्र में साफ कहा गया है कि हिस्ट्रीशीटर के द्वारा अपराध कारित करने की दशा में हिस्ट्रीशीटर जहां का है वहां के और जिस क्षेत्र में अपराध कारित करता है उस क्षेत्र के थाना प्रभारियों के खिलाफ एक साथ कठोर कार्यवाही की जाएगी । इस एक आदेश से पुलिस महकमें में हड़कंपमच गया है क्योंकि हिस्ट्रीशीटर पर जहां उसके गृह क्षेत्र के थाना प्रभारी को उसके सम्बन्ध में पूरी जानकारी रखनी जरूरी हो गयी है, वही दूसरी तरफ अगर हिस्ट्रीशीटर दूसरे थाना क्षेत्र में रह रहा है,तो उस क्षेत्र के प्रभारी को भी जानकारी रखनी मजबूरी हो गया है ।

सीएम योगी के आदेश पर मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी आदेश में  अपर पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था), अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध) को निर्देश देते हुए कहा गया है कि प्रदेश में जो हिस्ट्रीशीटर हैं, यदि उनके द्वारा प्रदेश में कहीं भी कोई अपराध को अंजाम दिया जाता है, तो अपराध हुए क्षेत्र के थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे, इसके साथ ही साथ हिस्ट्रीशीटर जिस इलाके में हिस्ट्रीशीट है उक्त थाने के भी थाना प्रभारी के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही सीएम योगी ने आदेश का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया।