Breaking News

उत्तराखंड के सीएम ने दिया त्यागपत्र,नये सीएम के लिये ये चार नाम चर्चा में ...




ए कुमार

देहरादून ।। आखिरकार उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी नर्वस 5 के शिकार होकर त्यागपत्र देने को मजबूर हो ही गये । बता दे कि उत्तराखंड के अस्तित्व में आने के बाद से अब तक एक भी मुख्यमंत्री ऐसा नही हुआ है जो कार्यकाल का 5 साल पूर्ण किया हो । एकाएक सोमवार को शुरू हुए राजनैतिक उठा पटक के बीच कल ही यह लगने लगा था कि त्रिवेंद्र की सत्ता जा सकती है,जो आज सच साबित हुई ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौप दिया । बता दे कि अपने कार्यकाल का 4 साल  पूरे होने से पहले ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा सौंपा है , 18 मार्च को त्रिवेंद्र सरकार के 4 साल का कार्यकाल पूरा होना था।

इस्तीफा ने के बाद श्री रावत ने कहा कि विगत 4 वर्षों से BJP ने मुझे CM के रूप में उत्तराखंड में सेवा करने का मौका दिया। ये मेरा सौभाग्य रहा है। मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि पार्टी मुझे इतना बड़ा सम्मान देगी। पार्टी ने संयुक्त रूप से ये निर्णय लिया कि मुझे अब किसी और को ये मौका देना चाहिए ।


वही संभावना व्यक्त की जा रही है कि डॉ0 धनसिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री हो सकते है । सूत्रों के अनुसार चार नामों पर आज रात मंथन होने वाला है । जिन नामो पर मंथन हो रहा है उनमें  --

1 अजय भट्ट

2 अनिल बलूनी

3 धनसिंह रावत 

4 रमेश पोखरिवाल निशंक

का नाम प्रमुख है ।