Breaking News

जब दिव्यांग अभिषेक से बोले एके शर्मा - सिर्फ मऊ ही नही आपके चेहरे पर भी लाऊंगा स्थायी मुस्कान







मधुसूदन सिंह

मऊ ।। जनपद के ब्लाक  परदहा के ग्राम परसपुरा निवासी दिव्यांग अभिषेक पाण्डेय पुत्र यक्ष लक्ष्मण पाण्डेय जिनकी ट्रेन दुर्घटना में दोनो पैर जंघे से कट गये है,के दिन अब बदलने वाले है । बता दे कि अभिषेक की दो बहनें हैं और पिता भी हर्ट पेटेंट है । ऐसे में श्री पांडेय और इनका परिवार काफी संघर्ष  के साथ जीवन व्यतीत कर रहे है। एक्सीडेंट के बाद इलाज में जो कुछ जमीनबारी थी वो भी बिक गईं। बावजूद इतनी मुश्किलों के  दिव्यांग अभिषेक पाण्डेय ने कभी हार नहीं मानी। श्री पांडेय पैरों से लाचार होने के बावजूद मानसिक रूप से इतने मजबूत थे कि अपने मुश्किल दिनों में भी सोशल मीडिया में हमेशा चर्चा में बने रहते हैं और लोग उनके हिम्मत हौसले को सलाम करते हैं। दिव्यांगता को पछाड़ते हुए जब इन्होंने 8 मीटर लम्बा और 1.08 मीटर चौड़ा मास्क बनाकर इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो ये रातोरात सोशल मीडिया पर छा गये ।

जब नौकरशाह से राजनीतिज्ञ बने मऊ के प्रभावशाली  व्यक्ति एमएलसी एके शर्मा के सम्बंध में दिव्यांग अभिषेक पाण्डेय ने सुना तो  सोशल मीडिया के माध्यम से मिलने की अपील की। इस अपील के बाद श्री शर्मा के पीओ और उनके छोटे भाई का फोन आया और मिलने के लिए बुलाया गया।

एमएलसी ए के शर्मा से मिलने पहुंचे दिव्यांग अभिषेक पाण्डेय और उनके पिता के साथ ही मिशन शक्ति की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट  विनिता पाण्डेय और भाजपा की महामंत्री समाजसेवी नुपूर अग्रवाल  ने भी  श्री शर्मा से दिव्यांग अभिषेक पाण्डेय को सरकारी नौकरी देने की अपील की । बता दे कि दिव्यांग अभिषेक पांडेय मैकेनिकल इंजीनियरिंग से डिप्लोमा धारी है और इनकी उम्र मात्र 25 वर्ष  है ।

अभिषेक पांडेय ने श्री शर्मा से विनती की कि वे  एक सरकारी नौकरी  दिला दे जिससे वो अपने माता पिता व बहनों को सम्मान के साथ जीवन यापन कराते हुए दोनों बहनों की शादी भी कर सके । कहा कि मैं चाहता हूं कि  किसी के उपर बोझ बनकर जीवन व्यतीत न करूं बल्कि मैं आत्मनिर्भर बन अपने जीवन में आने वाली  परेशानियों का दृढ़ता के साथ सामना कर सकूं । श्री ए के शर्मा ने इसके लिये पूर्ण आश्वासन दिया और अभिषेक की बातो और हिम्मत साहस धैर्य को देख काफी खुश और प्रभावित हुए।

वहां उपस्थित लोग अभिषेक के हिम्मत के मुरीद हो गए। उम्मीद है जल्द ही दिव्यांग अभिषेक पाण्डेय की सारी परेशानियां खत्म होगी और वो खुशी से जीवन व्यतीत करेंगे। अभिषेक ने मिशन शक्ति  टीम विनिता पाण्डेय  और नुपुर अग्रवाल  का आभार व्यक्त किए।

जब  अभिषेक ने  कहा सर मऊ की मुस्कान की जो मुहिम आपने चलाई है वो काबिले तारीफ है। इतना सुनते ही एमएलसी श्री शर्मा ने कहा- आपके चेहरे पर भी मुस्कान लाने का प्रयास ही नहीं करूँगा बल्कि पूर्ण रूप से लाऊंगा ,आप चिन्ता न करें। इसके बाद अभिषेक ने  खुलकर  अपने दिल की बात ,तकलीफ़ दर्द उनके सामने रखा। बता दे कि अभिषेक पांडेय सोशल मीडिया पर तब सुर्खियों में आये जब इन्होंने 8 मीटर लम्बा व 1.08 मीटर चौड़ा मास्क बनाकर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की । इस मास्क के लिये इनका नाम  इंडिया रिकार्ड, एशिया रिकार्ड, वर्ल्ड रिकार्ड बुक में  शामिल किया गया है । श्री शर्मा ने इन रिकार्डो को देखने के बाद अभिषेक की हिम्मत को सराहते हुए सर पर हाथ रख के आशीर्वाद दिया और उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। श्री शर्मा से मुलाकात के बाद अभिषेक व इसके परिजनों के चेहरों पर खुशियां अरसे बाद देखी जा सकती है ।