Breaking News

नरही थाने ने पायी अव्वल रैंकिंग : जनता के जागरूक होने पर ही होगा पूरी तरह से अपराध का खात्मा- डीआईजी आजमगढ़






नरही(बलिया) ।। अपने दो दिवसीय वार्षिक  निरीक्षण के क्रम में शुक्रवार को  स्थानीय थाने पर निरीक्षण के लिये पहुंचे डीआईजी आजमगढ़ ने नरही थाने का निरीक्षण किया । निरीक्षण में फाइलों के रखरखाव से लेकर फरियादियों तक स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली की जांच डीआईजी आजमगढ़ ने की । अपनी जांच के बाद नरही थाने के थानेदार योगेन्द्र सिंह व एसएसआई को बेहतरीन कार्य के लिये और जनता से सुमधुर सम्बन्ध के लिये प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

थाने के मुआयना के बाद आगामी पंचायत चुनाव के दृष्टिगत जनता से संवाद करते हुए डीआईजी सुभाष चंद्र दूबे ने कहा कि जनता के जागरूक होने के बाद ही अपराध और अपराधियों का खात्मा किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि आप बहुत शरीफ है इसका मतलब यह नहीं कि आपके गाँव में शराब बिकती हो और जुआ खेली जाती है और आप चुप हैं, यह खतरनाक है। लोगों को जागरूक करने के लिए महाकवि दिनकर की लाइनें सुनाते हुए कहा कि --

"समर शेष है, नही पाप का, भागी केवल व्याध।

जो तटस्थ हैं, समय लिखेगा ,उनका भी अपराध।।"

चौकीदारों को अपराध रोकने की महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए इनको आगामी पंचायत चुनाव के दृष्टिगत अभी से चौकन्ना रहने और छोटी से छोटी आपराधिक घटनाओं पर भी नजर रखने के साथ ही थाने को सूचित करने की सलाह दी ।इस अवसर पर चौकीदारों ने उनसे रुके हुए वेतन दिलाने की मांग की । जिसपर डीआईजी ने शनिवार शाम तक खाते में पहुंचाने का वादा कर पंचायत चुनाव में शरारती तत्वों से निपटने के गुर सीखाये।

 जनता ने भी गर्मियों में आये दिन होने वाली आगलगी की घटनाओं से अवगत कराते हुए फायर स्टेशन की मांग की ।इस पर डीआईजी आजमगढ़ ने पुलिस अधीक्षक से पत्राचार करने और उसमें स्वयं भी सहयोग करने की बात कहकर फायर स्टेशन की मांग को जायज मानते हुए समर्थन किया । वही अपने कर्तव्य को अच्छे ढंग से करने वाले  दो सिपाहियों और चौकीदार हरेराम पासवान को डी.आइ.जी.ने पुरस्कृत किया। डीआईजी आजमगढ़ थाना निरीक्षण से पूरी तरह से सन्तुष्ट ‌दिखने के साथ ही निवर्तमान एसएचओ ज्ञानेश्वर मिश्र और वर्तमान एसएचओ योगेन्द्र बहादुर सिंह की सराहना की।



इस अवसर पर पुलिस कप्तान, एडिशनल एसपी, सीओ सदर,जय प्रकाश उपाध्याय, बब्बन राय, डॉ अखिलेश राय, हरिहर सिंह मुन्ना, रविकांत उपाध्याय लल्लू, प्रदीप यादव, राजेश यादव, कालिका यादव, ईश्वर दयाल वर्मा, भगेलू राय,आदि क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।