Breaking News

आखिरकार हो ही गया चंद्रभान सिंह का 164 का बयान,कोर्ट ने कहा-मानसिक स्तर जांच कराकर पुनः शुक्रवार को कोर्ट में पेश करे पुलिस

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। रसड़ा कोतवाली में दर्ज अपराध संख्या 52/2021 के मुख्य गवाह की बड़ी ही जद्दोजहद के बाद रसड़ा पुलिस ने गुरुवार को माननीय मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के बयान के लिये प्रस्तुत किया । बन्द कमरे में वीडियो रिकार्डिंग के साथ हुए इस बयान में उपस्थित दिव्यांग जनों की भाषा को समझने वाले विशेषज्ञ भी मौजूद रहे । वादी पक्ष के विद्वान अधिवक्ता राजेन्द्र वर्मा की माने तो जब माननीय मजिस्ट्रेट व विशेषज्ञ दोनों लोग चंद्रभान सिंह की बातों को समझने में असफल रहे या यूं कहें कि चंद्रभान सिंह अपना नाम पता के अलावा कुछ नही बोल पाये,तो इनके मानसिक स्थिति के लिये मेडिकल कराकर पुनः शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया ।

बता दे कि चंद्रभान सिंह के भतीजे द्वारा रसड़ा कोतवाली में दर्ज कराये गये मुकदमें में कहा भी गया है कि मेरे चाचा चंद्रभान सिंह की मानसिक बीमारी का फायदा उठाते हुए कुछ लोग करोड़ो की उनकी संपत्ति को रजिस्ट्री करा लिये है । साथ ही इन्होंने स्थानीय कोतवाल/जांच अधिकारी पर भी प्रतिवादियों से मिले होने का गंभीर आरोप लगाते हुए इस मुकदमे की जांच किसी और से कराने की मांग भी पुलिस अधीक्षक बलिया से की गईं है ।

 सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब चंद्रभान सिंह की बातों को, ऐसे व्यक्तियों की भाषा समझने वाले विशेषज्ञ को भी समझ मे नही आती है तो रसड़ा के रजिस्ट्रार महोदय कैसे समझ लिये ? यह भी सोचनीय व जांच का प्रकरण है । अगर चंद्रभान सिंह मेडिकल रिपोर्ट में मानसिक रूप से बीमार निकलते है तो निश्चित हो जायेगा कि चंद्रभान सिंह से करायी गयी रजिस्ट्री में रसड़ा के रजिस्ट्रार साहब भी शामिल हो सकते है । अब देखना है कि पुलिस इनका मेडिकल कब कराती है ।