Breaking News

लगभग 1 करोड़ के गांजे संग दो को किया गिरफ्तार



ए कुमार

वाराणसी।। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की वाराणसी यूनिट को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने लगभग एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद किया है। वहीं टीम ने दो तस्करों को भी धर दबोचा है।


तस्करी का सुगम रास्ता बन चुके पूर्वांचल में डीआरआई की टीम लगातार एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में डीआरआई की वाराणसी यूनिट ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है। टीम ने मुखबिर की सूचना के बाद हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी की। इस दौरान एक ट्रक जिसका नंबर यूपी 81 एबी 9056 को रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान डीआरआई को ट्रक ड्राइवर के केबिन से लगभग 6 कुंटल गांजा बरामद हुआ है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।


जानकारी देते हुए सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से ट्रक में भारी मात्रा में गांजा अलीगढ़ भेजा जा रहा है। इसी दौरान टीम ने हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में सवार हाथरस निवासी ड्राइवर तिलक सिंह और हापुड़ निवासी शैलेंद्र ने बताया कि वे उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर अलीगढ़ जा रहे थे। उन्होंने बताया कि गांजा को ड्राइवर के केबिन में पीछे की दीवार में गुप्त रूप से छुपा कर रखा गया था, जिसकी कीमत करीब एक करोड रुपए है। पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार वे काफी दिनों से गांजे की तस्करी कर रहे हैं। अभियुक्तों से पूछताछ में तस्करी करने वाले अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है।