Breaking News

सुश्री ईशा दुहन(IAS) बनी वाराणसी विकास प्राधिकरण की 48 वी उपाध्यक्ष ,पदभार संभाला,कर्मियों से किया परिचयात्मक संवाद




ए कुमार

वाराणसी : सोमवार को पूर्वाह्न वाराणसी विकास प्राधिकरण में 48 वें उपाध्यक्ष के रूप में सुश्री ईशा दुहन(आईएएस-2014) द्वारा पदभार ग्रहण किया गया। विकास प्राधिकरण के सचिव ने नवागत उपाध्यक्ष  का स्वागत करते हुये उन्हें पदभार ग्रहण कराया । तत्पश्चात अन्य अधिकारियों से सुश्री दुहन ने शुभकामनाओं के साथ परिचय प्राप्त किया ।

बता दे कि सुश्री ईशा दुहन ने बी टेक बाओ टेक्नालजी से शिक्षा प्राप्त की है । सुश्री दुहन का मूल निवास स्थान पंचकुला है तथा 2014 बैच की आईएएस अधिकारी है। इसके पूर्व में सुश्री ईशा दुहन असि. मजिस्ट्रेट के पद पर मेरठ, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर वाराणसी, मुख्य विकास अधिकारी के पद पर बुलंदशहर व मेरठ में कार्य कर चुकी हैं।

पदभार ग्रहण करने एवं उच्चाधिकारियों का परिचय प्राप्त करने के पश्चात  सुश्री दुहन द्वारा वाराणसी विकास प्राधिकरण कार्यालय का वृहद निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सुश्री दुहन द्वारा विभिन्न विभागों में पटल पर उपस्थित कार्मिकों का परिचय प्राप्त करते हुये उनके द्वारा संपादित किए जा रहे कार्यों के विषय में संक्षेप में जानकारी प्राप्त की गयी। निरीक्षण के दौरान सुश्री दुहन द्वारा कार्यालय परिसर की साफ सफाई पर विशेष बल देते हुये कोरोना से बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। इसके अतिरिक्त इनके द्वारा प्राधिकरण कार्यालय प्रांगण में वृहद बिल्डिंग प्लान एवं फ्लोर प्लान बनवा कर लगवाने हेतु निर्देशित किया गया ताकि आगंतुकों को प्राधिकरण में विभिन्न अनुभागों एवं स्थलों के विषय में आसानी से सूचना प्राप्त हो सके । इसके साथ साथ यह भी निर्देशित किया  कि प्रत्येक अलमारी के ऊपर उसके अंदर रखी गयी पत्रावलियों एवं पंजिकाओं को सूचीबद्ध करते हुये सूची चस्पा  किया जाय ।