Breaking News

सर्वाधिक ऑनलाइन फ्रॉड होने वाले बैंक शाखा में सीसीटीवी के कुछ कैमरे खराब,इमरजेंसी शायर भी खराब





अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया ) ।।  बुधवार को बैंक चेकिंग करने पहुंचे उभांव थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र को स्टेट बैंक में सुरक्षा से जुड़ी कई  खामिया मिली है । जहाँ बैंक के अंदर की हरकतें हो या बाहर की कैद करने के लिये लगाये गये सीसीटीवी कैमरों में से कुछ कैमरे खराब मिले ,तो वही आवश्यकता पड़ने पर सहायता की दरकार है,का सूचक सायरन खराब मिला । सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यह वही शाखा है जहाँ के लगभग दर्जन भर खाता धारकों के पैसे ऑनलाइन धोखाघड़ी से निकाले गये है ।

 ज्ञात हो कि नगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में आये दिन हो रहे किसी न किसी खाता धारक के खाते से फ्राड करके ऑनलाइन पैसे गायब होने की मिल रही शिकायतो के बाद बुधवार को थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र ने दलबल के साथ बैंक पहुँचकर बैंक मैनेजर से वस्तु स्थिति की जानकारी ली। इंस्पेक्टर उभाव श्री मिश्र ने बैंक मैनेजर से  खाताधारको के खाते से हो रहे पैसे निकालने की फ्राडगिरी पर निगरानी रखने और उनके खाते में पैसे वापस कराने के लिए कहा। बैंक चेकिंग के दौरान  बैंक मैनेजर को इमरजेंसी सायरन बजाने को कहा किन्तु खराब होने के कारण सायरन बजा ही नही। इस पर श्री मिश्र ने बैंक मैनेजर से खराब पड़े सीसीटीवी कैमरे व इमरजेंसी सायरन को तुरन्त ठीक कराने को कहा। श्री मिश्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इसे सही नही कराते है तो कोई भी घटना होने पर आपकी जिम्मेदारी होगी। 

बता दे कि पूर्व में  इस बैंक के दर्जन भर लोगों के खाते से 10 हजार से लेकर 90 हजार रुपये तक  फ्राड करके निकाल लिया गया था । जिसमे चौकी इंचार्ज सीयर आरके सिंह की कोशिश से  कुछ खाता धारको के खाते में पैसे वापस आ गया है। बैंक चेकिंग के दौरान इंस्पेक्टर ने नगर के सभी बैको में पहुँचकर सीसीटीवी कैमरे व इमरजेंसी सायरन ठीक करने के लिए कहा । बैंक चेकिंग के दौरान अनावश्यक लोगो को बैंक परिसर में नही रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध घूमते हुए पाया जायेगा तो उनके खिलाफ करवाई की जायेगी। चेकिंग के दौरान चौकी इंचार्ज सीयर आरके सिंह, लक्ष्मीनारायण कुशवाहा, विशाल चौधरी, जनार्दन  आदि मौजूद रहे।