Breaking News

निंदक नियरे राखिये.....के ध्येय वाक्य के तहत पत्रकारों के साथ रखता हूँ मित्रवत सम्बन्ध : विपिन सिंह

 


सिकंदरपुर बलिया ।।  सिकंदरपुर के नवागत प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह ने बुधवार को सिकंदरपुर थाने पर स्थानीय पत्रकारों से परिचयात्मक बैठक की। इस बैठक में  लगभग सभी स्थानीय  पत्रकार उपस्थित रहे।

बलिया एक्सप्रेस के उप संपादक संतोष शर्मा से अनौपचारिक बातचीत में प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह ने कहा कि पुलिस और पत्रकार का साथ वैसे ही होता है जैसे चोली का दामन के साथ होता है । दोनों का काम जनता को जागरूक करना और जनहित की परेशानियों का निराकरण करना व कराना । चूंकि पत्रकार संविधान के चौथे स्तम्भ के प्रतिनिधि होते है और जनता की परेशानियों व प्रशासनिक चूक को सामने लाकर सच मायने में प्रशासन की मदद ही करते है । एक तरफ पत्रकार सामाजिक कुरीतियों,अपराधों के खिलाफ अपनी कलम से लड़ाई लड़ते है तो पुलिस भी पत्रकारों द्वारा सामने लायी गयी कुरीतियों और अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास करती है ।

 इस लिये मेरा तो मानना है कि हर पुलिस कर्मी को पत्रकारों से द्वेष की जगह प्रेम व दोस्ती रखनी चाहिये । कहा गया है कि निंदक नियरे रखिये,आंगन कुटी छवाई ,यह दोहा पत्रकारों पर सटीक बैठता है । पुलिस कर्मियों को इनके द्वारा खबरों को छापने पर नाराज होने की जगह खुश होना चाहिये कि समय रहते पत्रकार साथी ने जानकारी दे दी ।

कहा कि अगर पुलिस व पत्रकारों के बीच सामंजस्य बना रहे तो क्षेत्र में अपराध व अपराधियो के सफाया होने में देर नही लगेगी । कहा कि छोटे अखबार/चैनल का पत्रकार हो या बड़े का,मेरे लिये सभी पत्रकार बराबर है। बढ़ती दुर्घटनाओं के बारे में बताया कि हेलमेट लगाना बहुत आवश्यक है इसके लिए हम जागरूकता अभियान चलाएंगे। ग्रामीणों को समझाया जाएगा जिससे लोगों में जागरूकता आएगी लोग हेलमेट लगाएंगे एक्सीडेंट कम होंगे। वही आत्मीयता के साथ एक एक पत्रकारों से परिचय प्राप्त किया ।