Breaking News

आत्मनिर्भर भारत के लिए मील का पत्थर साबित होगा बजट--पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री




ए कुमार

गोरखपुर।।पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री, राज्यसभा सांसद, राज्यसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक शिव प्रताप शुक्ला ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आज बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वित्त मंत्री ने कोविड-19 कोरोनावायरस वैश्विक महामारी से देश अभी भी जूझ रहा है।


ऐसे में वित्त मंत्री ने विशेष सूझबूझ के साथ बजट पेश किया है इससे यह सिद्ध होता है कि यह बजट देश के आम नागरिकों के विकास उत्थान के लिए है। शुक्ला ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत किया गया देश के आत्मनिर्भरता में मील का पत्थर साबित होगा।



शिक्षा के साथ-साथ जहां लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा वहीं पर राष्ट्रीय रेल योजना से गाड़ियों की रफ्तार में और भी वृद्धि होगी।


स्टेशनों का सौंदर्यीकरण जहां पर होगा वहीं पर प्लेटफार्म सुसज्जित होंगे यात्रियों की सुविधाएं बढ़ेंगी। स्वच्छ भारत मिशन से देश स्वच्छ होगा और लोग स्वस्थ होंगे आने वाले दिनों में देश में नेशनल हाईवे का जाल बिछाया जाएगा किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भी सरकार ने अपने बजट में विशेष ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि गरीबों के घर आने वाले दिनों में उज्जवला योजना को अधिक से अधिक लोगों में पहुंचाया जाएगा। कोविड 19 को हराया जा सके इसके लिए भी वित्त मंत्री ने बजट जारी कर इस देश की जनता का ध्यान रखा है। किसान, बेरोजगार नौजवान, व्यापारी, आम आदमी, गरीबों के हित में जारी किए गए बजट पर श्री शुक्ल ने वित्त मंत्री को धन्यवाद दिया है।